धरती में समाईं सीता तो रोने लगे दर्शक, बोले- बहुत ही हृदय विदारक सीन

0
1344

दिनेश माहेश्वरी
कोटा।।
उत्तर रामायण सीरियल दूरदर्शन पर भले ही समाप्त हो गया हो, लेकिन दर्शकों के दिलो-दिमाग से सीता माता के धरती में समाने वाला सीन एक ऐसी अमिट छाप छोड़ गया, जिसे चाहकर भी कोई युगों-युगों तक नहीं भूल पाएगा।

शनिवार की रात को ‘उत्तर रामायण’ के आखिरी एपिसोड में जैसे ही सीता मैया ने रो-रोकर धरती मां से उन्हें अपनी गोद में लेने की गुजारिश की और फिर धरती में समा गईं, उसने दर्शकों को रोने पर मजबूर कर दिया। बोले- बहुत ही हृदय विदारक सीन।

शनिवार को रामानंद सागर की ‘उत्तर रामायण’ का आखिरी एपिसोड टेलिकास्ट किया गया, जिसमें लव-कुश दरबार में रामकथा सुनाते हैं और उसके बाद सीता मैया दरबार में आकर लव-कुश को भगवान राम को सौंपकर धरती में समा जाती हैं। इस सीन ने दर्शकों को इस कदर भावुक कर दिया कि वे रोने लगे और ट्विटर पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की।

देखते ही देखते ट्विटर पर #UttarRamayanFinale और #LastDayOfRamayan ट्रेंड होने लगा। एक यूजर ने सीता मैया का धरती में समाने वाले सीन की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘मेरा यकीन मानिए यह अब तक का सबसे दर्दनाक दृश्य था। एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘इस सीन को देखने से ज्यादा मुश्किल कुछ भी नहीं। चाहे राजधर्म या परमधर्म या कुछ भी कहकर हमे इसे न्यायसंगत बनाने की कोशिश करें, लेकिन सच तो यही है कि मां सीता के साथ यह बड़ा अन्याय हुआ था।

लोगों ने ‘उत्तर रामायण’ के आखिरी एपिसोड को देखकर ट्विटर पर यह लिखा, पढ़िए

बता दें कि ‘रामायण’ को 28 मार्च को लॉकडाउन में टीवी पर री-टेलिकास्ट किया गया था। दूरदर्शन के बाद अब यह 3 मई से स्टार प्लस पर फिर से शुरू हो रही है। वहीं 3 मई से अब रामानंद सागर का एक और हिट सीरियल ‘श्रीकृष्णा’ शुरू हो रहा है, जिसने 90 के दशक में जबरदस्त लोकप्रियता बटोरी थी। इसे रोजाना रात 9 बजे दूरदर्शन पर टेलिकास्ट किया जाएगा।