Energy Mission IPO की शेयर बाजार में लिस्टिंग, निवेशकों को मिला 165% गेन

0
13

मुंबई। Energy Mission IPO Listing: एनर्जी मिशन मशीनरी इंडिया (Energy Mission Machineries India) के शेयरों ने आज यानी गुरुवार को NSE के SME प्लेटफॉर्म पर शानदार शुरुाआत की। कंपनी के इश्यू 366 रुपये पर लिस्ट हुआ। इसका मतलब है कि आईपीओ निवेशकों को 165 फीसदी का लिस्टिंग गेन मिला। आईपीओ लिस्टिंग के कुछ देर बाद ही शेयर में और उछाल देखने को मिला और यह 384.30 रुपये के अपर सर्किट पर पहुंच गए। अब आईपीओ निवेशक 178.48 फीसदी प्रॉफिट में हैं।

कंपनी के आईपीओ को ओवरऑल 320 गुना सब्सक्रिप्शन मिला था। इसमें क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए आरक्षित हिस्सा 161.92 गुना, नॉन-इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) का हिस्सा 605.19 गुना और खुदरा निवेशकों का हिस्सा 289.36 गुना भरा था।

कितना है प्राइस बैंड?
इश्यू का प्राइस बैंड 131 रुपेय से 138 रुपये प्रति शेयर निर्धारित किया गया था। एनर्जी मिशन मशीनरी का आईपीओ लॉट साइज 1,000 शेयर था।इन शेयरों के जरिए जुटाए गए पैसों से कंपनी गुजरात के अहमदाबाद के साणंद में मौजूदा मैनुफैक्चरिंग यूनिट में सिविल कंस्ट्रक्शन, नए प्लांट और मशीनरी, वर्किंग कैपिटल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने में करेगी।

कंपनी के बारे में-
2011 में बनी एनर्जी-मिशन मशीनरीज इंडस्ट्रियल मेटल फैब्रिकेशन के लिए कंपनी अलग तरह के मेटल फॉर्मिंग मशीन डिजाइन बनाती है। कंपनी के धातु बनाने वाले उपकरणों में प्रेस ब्रेक, कैंची, प्लेट रोलिंग मशीन, आयरन वर्कर्स, हाइड्रोलिक प्रेस, और बसबार झुकने, काटने और पंचिंग मशीनें शामिल हैं। रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (आरएचपी) के अनुसार, कंपनी के सूचीबद्ध समकक्षों में मैकपावर सीएनसी मशीन्स लिमिटेड (पी/ई 89.06) और ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड (पी/ई 779.56) शामिल हैं।