UGC NET: यूजीसी नेट के लिए शेड्यूल जारी, 8 को होगी जारी एग्जाम सिटी स्लिप

0
13

नई दिल्ली। देश भर के उच्च शिक्षा संस्थानों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, विभिन्न रिसर्च प्रोजेक्ट में फेलोशिप पाने और पीएचडी प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए यूजीसी नेट जून सेशन में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है।

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट जून सेशन के लिए नोटिफिकेशन जारी कर एग्जाम शेड्यूल के साथ ही अन्य डिटेल दर्ज कर दी गई है। अधिसूचना के मुताबिक एनटीए की ओर से परीक्षा का आयोजन 18 जून 2024 को करवाया जाएगा। एग्जाम पेन एवं पेपर मोड में संपन्न करवाया जाएगा।

एग्जाम सिटी स्लिप 8 जून को होगी जारी
एग्जाम डेट के साथ ही एनटीए ने एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी होने को लेकर भी जानकारी प्रदान की है। इसके अनुसार आवेदनकर्ताओं के लिए एग्जाम सिटी स्लिप परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व यानी 8 जून को जारी की जा सकती हैं। एग्जाम सिटी स्लिप द्वारा अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर उसी अनुसार अपनी यात्रा की तैयारी कर सकते हैं।

कैसे कर सकेंगे डाउनलोड

  • यूजीसी नेट एग्जाम सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एग्जाम सिटी स्लिप के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको लॉग इन डिटेल (एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ) दर्ज करनी होगी।
  • इसके बाद एग्जाम सिटी स्लिप स्क्रीन पर ओपन हो जाएगी जहां से आप इसे डाउनलोड कर सकेंगे।
  • अभ्यर्थी ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी स्लिप का उपयोग प्रवेश पत्र के रूप में नहीं की जा सकता है, एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से कुछ दिन पूर्व डाउनलोड के लिए उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।