महिंद्रा की इलेक्ट्रिक XUV700 SUV फुल चार्ज पर दौड़ेगी 500 किमी.

0
18

नई दिल्ली। भारत की कार निर्माता कंपनी महिंद्रा अगले साल XUV700 बेस्ड इलेक्ट्रिक कूप SUV लाएगी। महिंद्रा ने बाजार में अपनी शुरुआत से पहले XUV.e9 की टेस्टिंग शुरू कर दी है। अभी हाल ही में इसके स्पाई शॉट्स सामने आ गए हैं। कंपनी इसे 2025 की शुरुआत में लॉन्च करेगी। ये मॉडल ब्रांड के ईवी पोर्टफोलियो में शामिल होगी।

स्पेसिफिकेशन
नई महिंद्रा XUV.e9 में कई खासियत होंगी, जिनमें से कुछ में डैशबोर्ड पर 3-स्क्रीन सेटअप, न्यू डुअल-स्पोक मल्टीफंक्शन फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल शामिल है। ड्राइव मोड में नया गियर लीवर और एक ऑटो-डिमिंग IRVM देखने को मिलेंगे।

एक्सटीरियर
एक्सटीरियर की बात करें तो 2025 XUV.e9 में न्यू फ्रंट और रियर बंपर, न्यू वर्टिकली स्टैक्ड हेडलैंप, न्यू अलॉय व्हील्स का एक सेट, L-साइज के LED DRL, फ्रंट और रियर में LED लाइट बार, पैनोरमिक सनरूफ, C-पिलर-माउंटेड रियर डोर हैंडल मिलेंगे।

500 किमी. की रेंज
महिंद्रा न केवल XUV.e9, बल्कि इसकी अपकमिंग EV रेंज की टेक्नोलॉजी खासियत पर चुप्पी साधे हुए है। हमें उम्मीद है कि इस मॉडल में सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 60-80kWh बैटरी पैक मिलेगा। XUV700-बेस्ड इलेक्ट्रिक कूप SUV एक बार फुल चार्ज पर 500 किमी. की रेंज देने की संभावना है।