स्वर्ण पदक विजेता कोटा के नौ पहलवानों का सम्मान

0
380

कोटा। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आयोजित हुई सातवीं ऑल इंडिया ओपन नेशनल यूथ रूरल गेम्स 2021 में कोटा के 9 पहलवानों ने राजस्थान का प्रतिनिधित्व करते हुए 9 स्वर्ण पदक प्राप्त करने वाले पहलवानों का मंगलवार को राजरानी टावर कोटा के ऑडिटोरियम में सम्मान समारोह आयोजित किया गया।

इस मौके पर जगदीश जिंदल महामंत्री भाजपा कोटा शहर एवं विकास शर्मा पूर्व प्रदेश महामंत्री भाजयुमो, पार्षद सुनील गौत्तम,अंतरराष्ट्रीय पहलवान रविंद्र कुमार एवं अमित यादव, डा.आर सी गौत्तम व समाज सेवी के पी सिंह ने स्वर्ण पदक विजेता पहलवानों को पगडी, दुप्पटा व फूलमाला से सम्मान किया।

केपी सिंह ने बताया कि सीनियर वर्ग में 57 किलोंग्राम में शुभम सेन 61 किलोग्राम में विष्णु प्रजापत,70 किलोग्राम में चमन सिंह जूनियर वर्ग में 70 किलोग्राम में दीपक योगी 86 किलोग्राम में अविनाश चौधरी एवं सब जूनियर वर्ग में 51 किलोग्राम में सुमित गुर्जर 55 किलोग्राम में अतुल सेन अंडर 14 वर्ग में 35 किलोग्राम में मनीष गुर्जर 74 किलोग्राम में समर सिंह ने स्वर्ण पदक प्राप्त कर कोटा जिले का नाम रोशन किया है।

सभी पहलवान श्री बजरंग व्यायामशाला महावीर नगर प्रथम में अंतरराष्ट्रीय पहलवान व प्रमुख रेफरी रविंद्र कुमार के पास कुश्ती का अभ्यास करते हैं अंतरराष्ट्रीय पहलवान रविंद्र कुमार ने बताया कि कोटा की धरती पर पहली बार राष्ट्रीय स्तर पर एक साथ 9 स्वर्ण पदक प्राप्त हुए हैं।