9-एयरबैग से लैस ये नई इलेक्ट्रिक एसयूवी सिंगल चार्ज पर दौड़ेगी 560 km

0
54

नई दिल्ली। निकट भविष्य में नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। दरअसल, दिग्गज कार निर्माता कंपनी स्कोडा आने वाले महीनों में एक नई सब-कम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। बता दें कि कंपनी की अपकमिंग EV स्कोडा एलरोक (Skoda Elroq) होगी।

अपकमिंग EV इस साल के अंत तक लॉन्च हो सकती है। बता दें कि एन्याक की तरह एलरोक भी MEB प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी के टेस्ट म्यूल से इसके डिजाइन का भी पता चलता है। भारतीय मार्केट में इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के लॉन्च होने पर इसका सीधा मुकाबला टाटा पंच EV से होगा।

इंटीरियर : स्कोडा ने खुलासा किया है कि एलरोक एसयूवी में आकर्षक रैपअराउंड टेल लैंप और एक प्रमुख बम्पर है। जबकि कोई भी मैट्रिक्स-एलईडी हेडलाइट्स और टॉप पर लगे एलईडी डीआरएल की झलक देख सकता है। इसके अलावा, एक छोटा निचला ग्रिल और हुड पर स्कोडा लोगो शामिल हैं। हालांकि, इंटीरियर का खुलासा होना बाकी है। एलरोक के इंटीरियर में डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एक बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग और कनेक्टिविटी की एक रेंज शामिल हो सकती है।

9-ऐयरबैग का इस्तेमाल: वहीं, सेफ्टी के लिए कार में 9-ऐयरबैग का इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा, एसयूवी में बहुत सारे स्टोरेज कम्पार्टमेंट और 470 लीटर का बूट स्पेस होगा। पीछे की सीटों को मोड़ने पर बूट स्पेस को 1,580 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है।

स्कोडा एलरोक को 4 ट्रिम्स में लॉन्च करेगी: कंपनी स्कोडा एलरोक को 4 ट्रिम्स में लॉन्च करेगी जिसमें एलरोक 50, 60, 85 और 85x शामिल होंगे। बेस-स्पेक एलरोक में 55kW की बैटरी और रियर एक्सल पर लगी 168 hp की इलेक्ट्रिक मोटर लगी होगी। वहीं, एलरोक 60 में 63-kW की बैटरी पैक और 201 hp की इलेक्ट्रिक मोटर होगी जो पिछले पहियों को भी पावर देगी।

टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा: इन दोनों वेरिएंट की टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा होगी। टॉप-स्पेक एलरोक 85 और 85x में 82-kWh की बैटरी पैक लगी होगी। बता दें कि एलरोक 85 और 85x की रेंज 560 किमी होगी। सभी एलरोक वेरिएंट डीसी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे। जबकि स्कोडा एलरोक के सभी मॉडलों के लिए 11 kW AC चार्जर उपलब्ध होगा।