WhatsApp पर वीडियो शूट के लिए नया फीचर, कैमरा मोड देगा चैटिंग का मजा

0
7

नई दिल्ली। वॉट्सऐप एक के बाद एक नए फीचर्स को रोलआउट कर रहा है। कंपनी अपने नए फीचर्स से यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को और मजेदार बनाने में लगी है। बीते दिनों कंपनी ने वीडियो मेसेज के क्विक रिप्लाइ वाले फीचर को रोलआउट किया था। अब कंपनी वीडियो से ही जुड़ा एक नया फीचर लेकर हाजिर है।

WABetaInfo ने वॉट्सऐप के इस नए फीचर की जानकारी दी है। इस फीचर का नाम कैमरा वीडियो नोट है। वॉट्सऐप में आया यह नया फीचर यूजर्स को चैट में कॉन्टेंट शेयर करने के लिए नया कैमरा मोड ऑफर करता है। इस मोड की मदद से यूजर वॉट्सऐप कैमरा इंटरफेस के अंदर ही वीडियो नोट्स को रिकॉर्ड कर सकेंगे।

अब तक यूजर्स को वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए चैट बार में दिए गए कैमरा आइकन को टैप और होल्ड करके रखना पड़ता था। नया फीचर इस झंझट को पूरी तरह खत्म करने वाला है। WABetaInfo ने इस फीचर के बारे में X पोस्ट करके जानकारी है। इसमें नए फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। कंपनी इस फीचर को अभी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.14.14 में रोलआउट कर रही है। बीटा टेस्टिंग के बाद इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा।

WABetaInfo के अनुसार कंपनी वॉट्सऐप बीटा फॉर ऐंड्रॉयड 2.24.14.5 में यूजर्स को वीडियो मेसेज के क्विक रिप्लाइ वाला फीचर दे रही है। अपडेट में वीडियो मेसेज के बगल में एक शॉर्टकट आइकन दिया गया है। इस पर टैप करके बीटा यूजर वीडियो मेसेज का तुरंत रिप्लाइ कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी यूजर्स को जेस्चर से भी वीडियो रिकॉर्डिंग का ऑप्शन दे रही है।

पहले आए अपडेट में कंपनी ने मेसेज मेन्यु में जाकर मैनुअली रिप्लाई वाला ऑप्शन दिया था, जो अब जल्द ही बदलने वाला है। कंपनी इस नए फीचर की अभी बीटा टेस्टिंग कर रही है। बीटा टेस्टिंग होने के बाद इसके स्टेबल वर्जन को ग्लोबल यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।