शेयर बाजार, बैंक और सरकारी दफ्तरों में आज गुरुनानक जयंती का अवकाश

0
28

नई दिल्ली। गुरुनानक जयंती के अवसर पर सोमवार को शेयर बाजार बंद रहेंगे। दूसरी ओर, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, गंगटोक, गुवाहाटी, हैदराबाद, इंफाल, कोच्चि, पणजी, पटना, त्रिवेंद्रम और शिलांग को छोड़कर पूरे देश में बैंक भी बंद रहेंगे। इस वजह से शेयर बाजार में जहां, कारोबारी सत्र मंगलवार से शुरू होगा वहीं, स्कूल, कॉलेज और सरकारी दफ्तर भी गुलजार होंगे।

आज इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव्स सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट में ट्रेडिंग नहीं होगी। इसके अलाव करेंसी डेरिवेटिव मार्केट में भी ट्रेड बंद रहेगा। दोनों एक्सचेंज हाउस, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में कारोबार मंगलवार, 28 नवंबर को फिर से शुरू होगा। इस साल नवंबर में अब तक विभिन्न त्योहारों और छुट्टियों के कारण 14 दिन बाजार बंद रहा।

निवेशकों की नजर: साथ ही विदेशी निवेशकों की कारोबारी गतिविधियों और डॉलर के मुकाबले रुपये की स्थिति पर भी निवेशकों की नजर रहेगी। घरेलू व्यापक आर्थिक मोर्चे पर जुलाई-सितंबर तिमाही के लिए जीडीपी के आंकड़े गुरुवार को जारी किए जाएंगे। पीएमआई आंकड़े शुक्रवार को घोषित किए जाएंगे। इसके अलावा मासिक बिक्री आंकड़ों की घोषणाओं के बीच वाहन कंपनियां सुर्खियों में बनी रहेंगी।