Youtube पर अगर ऐड्स फ्री वीडियो देखना चाहते हैं तो सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा

0
15

नई दिल्ली। अगर Youtube पर ऐड्स फ्री वीडियो देखना चाहते हैं तो आपको सब्सक्रिप्शन प्लान लेना होगा। ऐड्स से बचने के लिए यूट्यूब के पास प्रीमियम सब्सक्रिप्शन का नया ऑप्शन है। आप इसका इस्तेमाल करके अनचाहे ऐड्स से बच सकते हैं।

भारत में यूट्यूब के इस सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत अलग-अलग तय की गई है। 129 रुपए एक महीने के लिए और 1,290 रुपए 12 महीने के लिए देने होंगे। अगर आप 3 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन खरीदना चाहते हैं तो 399 रुपए का भुगतान करना होगा। दुनियाभर में प्लान्स की कीमत अलग-अलग है। जबकि कुछ देशों में इसकी कीमत कम भी है। अब यूट्यूब की तरफ से प्रीमियम सब्सक्राइबर्स के लिए नए प्लान लाए जा रहे हैं।

यूट्यूब ने अपने कम्युनिटी पोस्ट में बताया कि वह प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान पर काम कर रहा है। यूट्यूब की तरफ से कहा गया कि हम अपना प्लान एक्सपेंड कर रहे हैं और ये भी देख रहे हैं कि नए प्लान्स किन यूजर्स के लिए हो सकते हैं। आप दोस्तों के साथ भी प्लान बेनिफिट्स को शेयर कर सकते हैं। यानी आपको इसके साथ शेयर बेनिफिट्स भी दिए जा रहे हैं जो यूजर्स के लिए काफी खास साबित हो सकते हैं। लेकिन आपको ऐड के साथ वीडियो देखने के लिए अलग से भुगतान नहीं करना होगा।