शहर को हरियाली युक्त व प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए उद्यमी आगे आएं: दिलावर

0
52

स्वर्णिम भारत एक शाम देश के नाम कार्यक्रम देशभक्ति की अनूठी पहल: संदीप शर्मा

कोटा। दी एसएसआई एसोसिएशन की ओर से स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर स्वर्णिम भारत एक शाम देश के नाम थीम पर देशभक्ति सांस्कृतिक संध्या का आयोजन एलन के सत्यार्थ सभागार जवाहर नगर पर किया गया।

एसोसियेशन के अध्यक्ष मनीष माहेश्वरी एवं सचिव अनुज माहेश्वरी ने बताया कि समारोह मे संस्था के सदस्यों के परिजनों ने देशभक्ति कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी. इस दौरान स्पोर्ट्स आइडल, फ्रीडम फाइटर की वेशभूषा में देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियों ने मन मोह लिया।

युवाओं ने गार्ड ऑफ ऑनर के तहत देशभक्ति गीतों के साथ-साथ शहीदों की शहादत का भी मंचन किया।मुंबई में आतंकी बम धमाके की प्रस्तुति ने लोगों को हतप्रभ किया। सर्जिकल स्ट्राइक और भारत विजय की देश भक्ति दिखाकर निर्भय भारत की प्रस्तुति दर्शकों के दिलों पर छा गई।

इस अवसर पर एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल, मुख्य सलाहकार अशोक माहेश्वरी ने बताया कि समारोह के मुख्य अतिथि राजस्थान सरकार के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर थे। अध्यक्षता विधायक संदीप शर्मा ने की । समारोह में एसोसियेशन द्वारा उत्कर्ष सेवाएं देने वाले समाज सेवी, सरकारी अधिकारियों एवं मीडिया प्रतिनिधियों को सम्मानित किया गया।

शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने कहा कि कोटा के व्यापारियों एवं उद्यमियों ने शहर में कई नए आयाम स्थापित किए हैं। व्यापारियों एवं उद्यमियों का देश की आजादी में भामाशाह के रूप में अपना महत्वपूर्ण स्थान रहा है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के व्यापारियों एवं उद्यमियों ने सदैव सामाजिक सरोकारों में अग्रणी भूमिका निभाई है।

दिलावर ने कहा कि आज हमें पर्यटन औद्योगिक विकास के साथ-साथ हमारे शहर को स्वच्छता हरियाली एवं प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए भी आगे आना चाहिए। उन्होंने व्यापार महासंघ के महासचिव अशोक माहेश्वरी को कोटा में फिर से स्वच्छता अभियान चलाने का सुझाव देते हुए कहा कि इसमें सरकार पूरा सहयोग देने को तैयार है। शहर स्वच्छ, सुंदर बने। उन्होंने प्लास्टिक के बहिष्कार का भी आह्नान किया।

उन्होंने एसोसियेशन और व्यापार महासंघ के पदाधिकारियों को कहा कि प्लास्टिक को रोके जाने के लिए व्यापारियों एवं उद्यमियों के साथ बैठक करें। वे बैठक में आने के लिए तैयार हैं। उन्होंने वहां उपस्थित सभी को प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की शपथ भी दिलाई ।

विधायक संदीप शर्मा ने कहा कि आज हमें गर्व महसूस हो रहा है कि उद्यमियों द्वारा स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देशभक्ति की अनूठी पहल राष्ट्रभक्ति के गीतो की प्रस्तुतियों से की है। एसोसियेशन के संस्थापक अध्यक्ष गोविंदराम मित्तल एवं हाडोती फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा संभाग के अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने कहा कि हम शहर में पर्यटन और औद्योगिक विकास के लिए पूरी तरह से कटिबद्ध हैं।

उसी के साथ व्यापार एवं उद्योग जगत की भी जिम्मेदारी बनती है कि वह शहर को स्वच्छ, हरियाली युक्त एवं प्लास्टिक मुक्त बनाने के लिए प्रयास करें। संस्था के अध्यक्ष मनीष माहेश्वरी, सचिव अनुज माहेश्वरी ,पूर्व अध्यक्ष जम्बु जैन, प्रोजेक्ट चेयरमैन मनोज -प्रीति राठी, पवन -सीमा मूंदड़ा के नेतृत्व में युवा टीम द्वारा स्वर्णिम भारत एक शाम देश के नाम कार्यक्रम 15 अगस्त की तर्ज पर पेश किया गया।

समारोह में अतिथि के रूप में एलन कैरियर इंस्टीट्यूट के निर्देशक गोविंद माहेश्वरी, राजेश माहेश्वरी, नवीन माहेश्वरी, मोशन के सीईओ नितिन विजय, कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन, श्री राम रेयंस के बीडी बागला, पूर्व अध्यक्ष देवेंद्र कुमार जैन, प्रमोद पालीवाल सहित सभी पूर्व अध्यक्ष, सचिव सहित सैकड़ो उद्यमी परिवार, गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया। इस अवसर पर सभी प्रस्तुति देने वाली प्रतिभाओ एवं कलाकारों को पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।