भक्ति के रंगों में रंगे हमारे त्यौहार अनंत उल्लास के परिचायक हैं: बिरला

119

कोटा। लोक सभा स्पीकर ओम बिरला रविवार को तलवण्डी स्थित श्री राधाकृष्ण मंदिर समिति की ओर से आयोजित ठाकुरजी की सकीर्तन फाग परिक्रमा में सम्मिलित हुए। इस अवसर पर भगवान के चरणों में वंदन के बाद बिरला ने कहा कि भारत की संस्कृति विश्व में अद्वितीय है। आध्यात्मिकता और भक्ति के रंगों में रंगे हमारे त्यौहार अनंत उल्लास के परिचायक हैं।

आयोजन के दौरान ठाकुर जी नगर भ्रमण करते हुए जिस भी क्षेत्र से गुजरे वहां जैसे अलौकिक आनन्द की बरखा हुई, जिसमें भीग कर श्रद्धालुओं में उस परम आराध्य के प्रति समर्पण, आसक्ति और प्रेम की भावना और सशक्त हुई। उन्होंने ठाकुरजी से सभी पर कृपा बनाए रखने की प्रार्थना भी की।

कैम्प कार्यालय में आमजन से मिले बिरला
स्पीकर बिरला ने रविवार को लोक सभा कैम्प कार्यालय में आमजन से भेंट की। इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना और समाधान का प्रयास किया। स्पीकर बिरला से मिलने के लिए गांवों से भी लोग कैम्प कार्यालय पहुंचे। बिरला ने उनकी आशाओं और अपेक्षाओं को सुना और उनकी भावनाओं के अनुसार विकास कार्यों के लिए आश्वस्त किया।

किसानों को खराब फसलों का मुआवजा मिले
बरसात के कारण खेतों में खडी किसानों फसलोे के नुकसान पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने चिंता व्यक्त करते हुऐ जिला प्रशासन को नुकसान का सर्वे कर मुआवजा दिलवाने के निर्देश दिए है। लोकसभा अध्यक्ष के निर्देश पर कैम्प कार्यालय से कोटा व बूंदी जिला प्रशासन से वार्ता कर खराबे का सर्वे करवानें एंव आवश्यक मुआवजा समय पर दिलवाने के लिऐ कहा है।