NEET PG 2023 के लिए आवेदन की प्रक्रिया स्थगित, देखिए नोटिफिकेशन

0
242

नई दिल्ली। NEET PG 2023: नीट पीजी 2023 की परीक्षा के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज से शुरू नहीं हो रही है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज, एनबीईएमएस (National Board of Examinations in Medical Sciences, NBEMS) ने इस संबंध में एक आधिकारिक नोटिस भी जारी किया है।

सूचना के अनुसार, नीट पीजी 2023 के ऑनलाइन आवेनद आमंत्रित करने के संबंध में सूचना आने वाले दिनों में प्रकाशित की जाएगी। इस संबंध में लेटेस्ट अपडेट के लिए एनबीईएमएस की आधिकारिक वेबसाइट https://natboard.edu.in/ पर विजिट कर सकते हैं।

इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके पढ़ें नोटिफिकेशन

इसके अलावा, उम्मीदवारों से आज कुछ समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापन को अनदेखा करने के लिए कहा है, जिसमें बताया गया है कि NEET-PG 2023 के आवेदन 5 जनवरी 2023 से आमंत्रित किए गए हैं। ऐसे में, अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि नीट पीजी परीक्षा के लिए ऑनलइन एप्लीकेशन प्रोसेस फिलहाल शुरू नहीं हुआ है।

यह जल्द शुरू हो सकता है। जैसे ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी और उसके बाद उम्मीदवार आवेदन क सकते हैं। लेटेस्ट अपडेट के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।नीट पीजी 2022 परीक्षा 5 मार्च, 2023 को आयोजित की जाएगी।

बता दें कि शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए नीट परीक्षा शुल्क सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 4250 रुपये और एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के लिए 3250 रुपये हो सकता है। फीस की सटीक पुष्टि आधिकारिक सूचना जारी होने के बाद की जा सकती है। इसलिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का इंतजार करें।

नीट पीजी 2022 के लिए स्पेशल स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल से शुरू हो रही है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। वहीं, चयनित उम्मीदवारों को 10 जनवरी से 14 जनवरी, 2023 तक आवंटित कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।