Stock Market: सेंसेक्स 220 अंक फिसल कर 75170 पर, निफ्टी 23 हजार से नीचे बंद

0
7

मुंबई। Stock Market Closed: शेयर बाजार में मंगलवार को ऊपरी स्तरों से मुनाफावसूली दिखी। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन उतार-चढ़ाव के बाद सेंसेक्स 220.05 (0.29%) अंकों की गिरावट के साथ 75,170.45 पर बंद हुआ। दूसरी ओर, निफ्टी 44.30 (0.19%) अंक फिसलकर 22,888.15 पर पहुंच गया।

मंगलवार के कारोबारी सत्र के दौरान दिवीज लैब के शेयरों में जहां तीन प्रतिशत की बढ़त दिखी वहीं अदाणी पावर के शेयरों में चार प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान बाजार में उतार-चढ़ाव को मापने वाला इंडेक्स इंडिया VIX 30 अंकों को पार कर गया। आज के सत्र में मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों बिकवाली देखने को मिली थी। हालांकि फार्मा, FMCG सेक्टर तेजी के साथ बंद हुए। वहीं,रियल्टी, PSE,मेटल, इंफ्रा और एनर्जी सेक्टर गिरावट के साथ बंद हुआ।

टॉप गेनर्स एंड लूजर्स
मंगलवार को शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव बड़े कामकाज के दौर में शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की सूची में डिवीज लैब, एसबीआई लाइफ, एचडीएफसी लाइफ, हीरो मोटोकॉर्प, ग्रासिम इंडस्ट्रीज, डॉक्टर रेड्डीज, और एशियन पेंट्स के शेयर शामिल रहे जबकि टॉप लूजर्स की सूची में अडानी पोर्ट्स, बीपीसीएल, कोल इंडिया, पावर ग्रिड, टेक महिंद्रा, एनटीपीसी और ओएनजीसी के शेयर शामिल रहे हैं। शेयर बाजार के उतार-चढ़ाव भरे कारोबार के दौर में डोम्स इंडस्टरीज, एक्साइड इंडस्ट्रीज, ग्लेनमार्क फार्मा, डिवीज लैब, सुमितोमो केमिकल, विजया डायग्नोस्टिक्स और कोरोमंडल इंटरनेशनल के शेयर 52 हफ्ते के उच्च स्तर पर पहुंच गए हैं।