बिकवाली के दवाब में सेंसेक्स 617 अंक गिर कर 73900 से नीचे, निफ्टी 22488 पर बंद

0
8

मुंबई। Stock Market Closed: गुरुवार को लगातार पांचवें दिन शेयर बाजार के कामकाज की समाप्ति कमजोरी के साथ हुई है। बिकवाली के दवाब में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 216 अंक गिरकर 22488 अंक के लेवल पर बंद हुआ है, जबकि बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 617 अंक गिर कर 73 885 अंक के लेवल पर बंद हुआ।

शेयर बाजार में दिन के कामकाज में काफी उतार-चढ़ाव दर्ज किया गया, एक बार शेयर बाजार 800 अंक के गिरावट पर कामकाज कर रहा था। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले शेयर बाजार में कमजोरी बढ़ गई है। शनिवार को आखिरी चरण की वोटिंग के बाद एग्जिट पोल के नतीजे आने शुरू हो जाएंगे जिससे पहले बाजार में सावधानी वाला कारोबार हो रहा है।

गुरुवार को शेयर बाजार के कामकाज में काफी उतार-चढ़ाव देखा गया। दिन के कामकाज में बीएसई सेंसेक्स 800 अंक तक गिर गया था, बाद में यह थोड़ा सँभलकर बंद हुआ. दिन के कामकाज में निफ्टी 22450 अंक के नीचे आ गया था। शेयर बाजार के कामकाज में गुरुवार को बैंकिंग शेयरों में काफी दम दिखा।

टॉप गेनर्स एंड लूजर्स
गुरुवार को शेयर बाजार के कामकाज की समाप्ति पर आईसीआईसीआई बैंक, एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक और एसबीआई शेयर बाजार के टॉप गैनर्स की लिस्ट में शामिल थे जबकि टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, टाइटन और पावर ग्रिड के शेयरों में कमजोरी थी। निफ्टी के सभी सेक्टोरल इंडेक्स में निफ़्टी बैंक हरे निशान में कामकाज कर रहा था जबकि बाकी सभी सेक्टोरल इंडेक्स लाल निशान में कामकाज कर रहे थे। शेयर बाजार के टॉप गैनर्स में लार्सन और कोटक बैंक के शेयर भी शामिल रहे।