Lava Yuva 5G फोन इस हफ्ते 50MP AI कैमरा के साथ भारत में होगा लॉन्च

0
11

नई दिल्ली। Lava Yuva 5G इस हफ्ते भारत में लॉन्च किया जाएगा। देशी स्मार्टफोन ब्रांड ने X के माध्यम से इसकी घोषणा की है। लावा ने अपकमिंग 5G स्मार्टफोन के डिजाइन का खुलासा करते हुए एक टीज़र वीडियो जारी किया है।

लावा युवा 5G में एक पंच होल डिस्प्ले डिज़ाइन और एक गोलाकार रियर कैमरा है। फोन की सेल अमेजन के माध्यम से शुरू होने की पुष्टि हो गई है और स्मार्टफोन के लिए एक माइक्रोसाइट अब ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लाइव है।

लावा की एक्स पोस्ट के मुताबिक, लावा युवा 5जी की लॉन्चिंग 30 मई को दोपहर 12:00 बजे होगी। टीज़र वीडियो से हैंडसेट के डिज़ाइन का पता चलता है। लावा युवा 5G के अमेजन पर खरीद के लिए उपलब्ध होने की पुष्टि की गई है। लॉन्च के लिए एक माइक्रोसाइट अब ई-कॉमर्स वेबसाइट पर लाइव है।

फीचर्स और कीमत
Lava Yuva 5G में पंच होल डिस्प्ले डिज़ाइन और गोल कोनों वाला एक फ्लैट फ्रेम होगा। इसमें ड्यूल AI कैमरा सेटअप के साथ एक गोलाकार कैमरा मॉड्यूल है। फोन में 50-मेगापिक्सल का प्राथमिक सेंसर है। इसमें मैट फिनिश के साथ ग्लास बैक है। लावा ब्रांडिंग और 5G टेक्स्ट को रियर पैनल के नीचे रखा गया है।

लावा युवा 5G एंड्रॉयड 14 ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा। इसमें दो कोर वाला ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन प्रोसेसर मिल सकता है। यह मीडियाटेक डाइमेंशन 6300 SoC या डाइमेंशन 6080 SoC पर चल सकता है। लावा युवा 5G में 16-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा और 5,000mAh की बैटरी के साथ आने की खबर है। इसकी कीमत भारत में 10,000 रुपये से कम हो सकती है।