इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस टाटा अल्ट्रोज रेसर अगले महीने होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

0
12

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स कंपनी आने वाले हफ्तों में अपने प्रीमियम हैचबैक लाइनअप का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। इसी क्रम में कंपनी अगले महीने की शुरुआत में अपनी मोस्ट-अवेटेड टाटा अल्ट्रोज (Tata Altroz) रेसर को लॉन्च करने जा रही है।

बता दें कि टाटा अल्ट्रोज रेसर को जनवरी में नई दिल्ली में हुए भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में शोकेस किया गया था। स्टैंडर्ड टाटा अल्ट्रोज का मुकाबला मार्केट में मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई i20 और टोयोटा ग्लैंजा से होता है।

कार का पावरट्रेन
अगर पावरट्रेन की बात करें तो टाटा अल्ट्रोज रेसर में 1.2-लीटर का टर्बोचार्ज्ड 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है जो 5,500 आरपीएम पर 120bhp की अधिकतम पावर आउटपुट और 1,750 से 4,000 आरपीएम के बीच 170Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। अपकमिंग टाटा अल्ट्रोज रेसर की लंबाई 3,990 मिलीमीटर, चौड़ाई 1,755 मिलीमीटर, ऊंचाई 1,523 मिलीमीटर और व्हीलबेस 2,501 मिलीमीटर है। बता दें कि टाटा अल्ट्रोज रेसर की डिजाइन में भी स्टैंडर्ड मॉडल की तुलना में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा।

इलेक्ट्रिक सनरूफ से लैस
दूसरी ओर अगर कार के फीचर्स की बात करें तो इसके इंटीरियर में वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 10.25-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 7-इंच का टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेफ्टी के लिए 6-एयरबैग और 360-डिग्री कैमरा दिया जाएगा। इसके अलावा, ग्राहकों को कार में एक्टीवेटेड इलेक्ट्रिक सनरूफ भी मिलेगा। दूसरी ओर डिजाइन के तौर पर कर में 16-इंच का डायमंड कट अलॉय व्हील, प्रोजेक्टर एलइडी हेडलैंप और एलइडी डीआरएल दिया जाएगा।