Mahindra की 5 नई Electric SUV हाईटेक फीचर के साथ पेश करने की तैयारी

0
12

नई दिल्ली। Mahindra & Mahindra इंडियन मार्केट में 5 नई Electric SUV पेश करने की तैयारी कर रही है। XUV.e8 कॉन्सेप्ट-आधारित इलेक्ट्रिक एसयूवी उत्पादन में जाने वाला पहला मॉडल होगा, इसके बाद XUV.e9, BE.05, BE.07 और BE.09 को पेश किया जाना है।

आने वाली महिंद्रा ईवी के स्पेसिफिकेशन अभी तक सामने नहीं आए हैं। हालांकि, कंपनी ने पुष्टि की है कि आने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी में 80kWh तक की बैटरी पैक होगी, जो 230bhp और 350bhp के बीच की शक्ति प्रदान करेगी। एक बार चार्ज करने पर रेंज लगभग 500 किमी या उससे अधिक होने की उम्मीद है। सभी आगामी महिंद्रा ईवी AWD (ऑल-व्हील ड्राइव) सेटअप के साथ आएंगी।

Mahindra की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी में 80kWh तक की बैटरी पैक होगी जो 230bhp और 350bhp के बीच की शक्ति प्रदान करेगी। XUV.e8 आयामों के हिसाब से XUV700 की तुलना में 45 मिमी लंबी 10 मिमी चौड़ी और 5 मिमी ऊंची होगी। आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक महिंद्रा XUV.e9 किसी भी मौजूदा मॉडल का इलेक्ट्रिक समकक्ष नहीं है। इसमें 5-सीट कॉन्फिगरेशन के साथ कूप जैसी डिजाइन लैंग्वेज होगी।

आगामी महिंद्रा की पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी XUV.e8 अपने कॉन्सेप्ट के अनुरूप ही होगी, जिसमें क्लोज्ड-ऑफ फ्रंट ग्रिल, बम्पर में नीचे तक फैली हुई पूरी चौड़ाई वाली एलईडी लाइट बार, बम्पर में इंटीग्रेटेड एलईडी हेडलैम्प और शार्प कंटूर्ड बोनट शामिल हैं। Mahindra XUV.e8 का पिछला हिस्सा इसके ICE-पावर्ड समकक्ष XUV700 जैसा होगा।

XUV.e8 आयामों के हिसाब से XUV700 की तुलना में 45 मिमी लंबी, 10 मिमी चौड़ी और 5 मिमी ऊंची होगी, साथ ही इसका व्हीलबेस 7 मिमी लंबा होगा। इसकी कुल लंबाई, चौड़ाई और ऊंचाई XUV.e8 कॉन्सेप्ट के समान होगी, जो क्रमशः 4740 मिमी, 1900 मिमी और 1760 मिमी है।

Mahindra XUV.e9
आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक महिंद्रा XUV.e9 किसी भी मौजूदा मॉडल का इलेक्ट्रिक समकक्ष नहीं है। इसमें 5-सीट कॉन्फिगरेशन के साथ कूप जैसी डिजाइन लैंग्वेज होगी। XUV.e9 में XUV.e8 के साथ इलेक्ट्रिक पावरट्रेन साझा करने की संभावना है। इसके कुछ प्रमुख हाइलाइट्स में क्लोज्ड-ऑफ ग्रिल, बम्पर-माउंटेड हेडलैंप, एलईडी लाइटिंग एलिमेंट, बॉडी के चारों ओर ग्लॉस ब्लैक क्लैडिंग और एक स्टबी टेल सेक्शन शामिल होंगे।