Mahindra XUV 700 दमदार फीचर के साथ होगी लॉन्च, जानें खूबियां

0
574

नई दिल्ली। भारत में जल्द ही Mahindra अपनी दमदार एसयूवी XUV 700 लेकर आ रहा है। ये एसयूवी बेहद पावरफुल होने के साथ ही बेतरीन फीचर्स के साथ लैस होगी। आपको बता दें कि कंपनी ने हाल ही में इस एसयूवी का टीजर जारी किया था जिससे इसके एक ख़ास फीचर की अहम जानकारी सामने आई है। ये फीचर ड्राइवर के साथ ही पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए बेहद जरूरी है। तो ऐसे में आज हम आपको इस दमदार एसयूवी के उसी ख़ास फिक्र के बारे में बताने जा रहे हैं।

ऑटो बूस्टर हेडलैम्प: Mahindra XUV700 में कंपनी ऑटो बूस्टर हेडलैम्प ऑफर करेगी जो एसयूवी के 80 किमी प्रति घंटे रफ़्तार पर पहुंचते की ऑटोमैटिक तरीके से ऑन हो जाते हैं। इतना ही नहीं ये काफी ज्यादा प्रकाश जेनरेट करता है। यह सिस्टम रात के समय आपको सुरक्षित रखने का काम करता है। आमतौर पर रात में हेडलैम्प की रौशनी कई बार कम हो जाती है ऐसे में ये फीचर ड्राइवर्स को एक्सीडेंट से बचाएगा।

XUV700 अपने सेगमेंट की पहली एसयूवी होगी जिसमें मर्सिडीज-बेंज से प्रेरित डुअल-डिस्प्ले सेटअप होगा। डिस्प्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तरह काम करेगा। अन्य फीचर्स की बात करें तो इस एसयूवी में ग्राहकों को वायरलेस चार्जिंग पैड, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, कीलेस एंट्री, पुश स्टार्ट / स्टॉप बटन मिलेगा।

इंजन और पावर की बात करें तो इस एसयूवी में ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल इंजन ऑप्शन मिलता है। इसमें 2.2-लीटर डीजल यूनिट देखने को मिलेगी जो 153 बीएचपी और 360 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। वहीं दूसरी ओर, 2.0-लीटर का mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा जो 188 bhp की पॉवर और 380 Nm का टॉर्क जेनरेट करेगा।