कोटा स्टेशन पर फर्जी TTE पकड़ा, बोला-TTE की तैयारी के लिए प्रैक्टिकल करने आया

0
365

कोटा। कोटा रेलवे प्लेटफार्म पर यात्रियों के टिकट चेक करते एक फर्जी टीटीई को जीआरपी ने पकड़ा है। बांद्रा से गोरखपुर जाने वाली अवध एक्सप्रेस ट्रेन के समय लगभग 2.45 बजे शनिवार को न्यू रेलवे कॉलोनी निवासी एक युवक प्लेटफार्म नंबर-1 पर पहुंचा। उसने अवध एक्सप्रेस ट्रेन आते ही ट्रेन के कोच से उतरने वाले यात्रियों के टिकट चेक करना शुरू कर दिया।

जब कोच के पास ही एक नए टीटीई को टिकट चेक करते वेंडर्स ने देखा तो उन्होंने फोन से हेड टीसी अजय कटवाल को सूचना दी। जिस पर कटवाल व टीटीआई विपुल जैन मौके पर पहुंचे और उन्होंने उस युवक की गतिविधियों को देखा। फिर रोक कर उससे पूछताछ की तो वह घबरा गया।

उससे उसका आईडी, बैच पूछा तो वह नहीं बता सका। बाद में उसे जीआरपी के सुपुर्द कर दिया गया। जीआरपी ने बताया कि न्यू रेलवे कॉलोनी निवासी अमित कुमार पुत्र धन्नालाल प्लेटफार्म नंबर एक पर यात्रियों के टिकट चेक करने में लगा था। उसके पास चेकिंग का अधिकार पत्र नहीं था। इस मामले में कटवाल की शिकायत पर धारा 170 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पिता रेलवे में पीडब्ल्यू आई के पद पर कार्यरत बताए जा रहे हैं।

कोरोना काल में रेलवे ने प्लेटफार्म पर आने के दो ही दरवाजे खोल रखे हैं। बाकी दरवाजे बंद कर किए हुए हैं। खोले गए दो दरवाजों में से एक दरवाजे से कंफर्म टिकट के यात्री ही प्रवेश करते हैं। दूसरा दरवाजा ट्रेन से उतर कर कोटा रेलवे स्टेशन के बाहर आने वाले यात्रियों के लिए खुला है। दोनों खुले हुए दरवाजों पर रेलवे सुरक्षा बल के जवान तैनात रहते हैं। लेकिन फर्जी टीटीई बना युवक प्लेटफार्म तक कैसे पहुंचा यह भी एक जांच का विषय है।

वहीं, आरोपी ने बताया किया में पकड़े गए फर्जी टीटीई अजय कटवाल ने जब उससे पूछताछ की तो उसने कहा कि टीटीई की परीक्षा की तैयारी कर रहा था। इसलिए प्रैक्टिकल में TTE की नौकरी कैसे होती है। इसलिए प्रैक्टिकल करने पहुंचा हूं। युवक काली पेंट व काले कोट में था, लेकिन टाई उसने दूसरे रंग की लगा रखी थी।