हंगामे के बीच विधान सभा स्थगित, हाथरस हादसे के दिवंगतों को दी श्रद्धांजलि

0
7

जयपुर। Rajasthan Assembl Budget Session: बजट सत्र की हंगामेदार शुरुआत के दौरान नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने विधानसभा अध्यक्ष पर माइक बंद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अब तक लोकसभा में स्पीकर विपक्ष का माइक बंद कर रहे थे, अब विधानसभा में भी यही हो रहा है।

हंगामे के बीच स्पीकर वासुदेव देवनानी ने हाथरस हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदन की कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी। मुख्यमंत्री भजनलाल समेत राज्य के सभी विधायकाें ने राजस्थान को प्लास्टिक मुक्त प्रदेश बनाने के लिए शपथ ली। इससे पहले बागीदौरा से उपचुनाव जीतकर आए बीएपी विधायक जयकृष्ण पटेल को शपथ दिलाई गई।

राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने से हुआ हंगामा
सदन की कार्रवाई की शुरुआत में ही राज्यपाल का अभिभाषण नहीं हाेने पर विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया। नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली का कहना था कि यह असंवैधानिक है। उन्होंने कहा कि जब भी सदन का नया सत्र शुरू होता है तो उसमें राज्यपाल का भाषण कराया जाना जरूरी होता है।

राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने पर इसे असंवैधानिक करार पर संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि यह विधानसभा का दूसरा सत्र है, पहले सत्र में ही राज्यपाल के अभिभाषण का प्रावधान है। पटेल ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गलत व्याख्या कर रहे हैं।