साहस, दृढ़ संकल्प और दूसरों के प्रति जिम्मेदारी का एहसास है लीडरशीप

0
24

रोटरी क्लब पद्मिनी के शपथ ग्रहण समारोह में बोली निर्वाचित गवर्नर प्रज्ञा मेहता

कोटा। नेतृत्व केवल पुरस्कार है, दंड नहीं है। नेतृत्व को एक अवसर और विशेषाधिकार के रूप में देखा जाना चाहिए। हमें डरना नहीं प्रेरित होकर कार्य करना चाहिए। जब आप नेतृत्व की कमान संभालते है तो साहस, दृढ़ संकल्प और दूसरों के प्रति जिम्मेदारी की भावना का भी विकास होता है। यह बात मुख्य अतिथि आगामी डिस्ट्रिक्ट गवर्नर प्रज्ञा मेहता ने रोटरी क्लब पद्मिनी का शपथ ग्रहण व आभार कार्यक्रम में कही।

प्रज्ञा मेहता ने महिला क्लब रोटरी पद्मिनी के कार्यों की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह क्लब अपने आप में बेमिसाल है। उन्होंने महिला लीडरशिप डेवलपमेंट की बात भी मंच कही। उन्होंने संगठनों में विविधता, नए दृष्टिकोण और विचार, समाज में समानता, रूढ़िवादी धारणाएं को तोड़कर आगे आने की बात कही। रोटरी के राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों में शिरकत से आपके व्यक्तित्व विकास की कक्षा प्रारंभ होती है।

नवीन अध्यक्ष नीता मित्तल ने मैजिक विद रोटरी की थीम के अनुसार सेवा कार्यों को वर्षभर गति देने की बात कही। उन्होंने बताया कि समारोह में क्लब की ओर से हरेकृष्ण मंदिर में 2 व्हील चेयर,व् 1 जरूरतमंद को हियरिंग हेड, और 51 नजर के चश्मे भेंट किए। क्लब सचिव गुरप्रीत आनंद ने बताया कि सेवा कार्यों की शुरुआत पौधरोपण, मोतियाबिंद ऑपरेशन और डाक्टर व चार्टर्ड अकाउंटेंट के सम्मान से की गई थी।

मंच संचालन रेणु दीपचंदानी व माधवी मित्तल किया। कार्यक्रम में आगामी गवर्नर प्रज्ञा मेहता, असिस्टेंट गवर्नर सुनीता काबरा, अध्यक्ष नीता मित्तल, सचिव गुरप्रीत आन्नद, पूर्व अध्यक्ष सुषमा बंसल एवं पूर्व सचिव दीप्ति राजावत मंचासीन रहीं। कार्यक्रम संयोजक ज्योति बियानी, सीमा मालपानी व नीना जैन रही। इस अवसर नए सदस्य कविता गौतम को रोटरी क्लब की सदस्यता ग्रहण करवाई गई।

सेवा के प्रति जताया आभार
इससे पूर्व गत सत्र की सचिव दीप्ति राजावत ने अपने वर्ष भर के कार्योंं का डिजिटल प्रेजेंटेशन कर सेवा कार्य से गवर्नर व सदस्यों से रूबरू करवाया।