Nokia C1 Plus हुआ लॉन्च, एंट्री लेवल सेगमेंट में शानदार फोन

0
407

नई दिल्ली। नोकिया के स्मार्टफोन बनाने वाली HMD Global ने मार्केट में अपना नया स्मार्टफोन Nokia C1 Plus 4G लॉन्च कर दिया है। यह एक एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। कंपनी ने इसे पिछले साल लॉन्च हुए अपने सबसे सस्ते स्मार्टफोन Nokia C1 के अपग्रेडेड वर्जन के तौर पर लॉन्च किया है। प्लस वेरियंट में कंपनी अपग्रेडेड सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर ऑफर कर रही है।

नोकिया के फोन की कीमत 69 यूरो (करीब 6170 रुपये) है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को किन मार्केट्स में उपलब्ध कराने वाली है, इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है। रिपोर्ट्स की मानें तो नोकिया C1 प्लस सबसे पहले लैटिन अमेरिका के यूजर्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कंपनी भारत समेत दूसरे देशों में इसे जल्द उपलब्ध करा सकती है।

नोकिया C1 प्लस के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स
फोन में 5.45 इंच का एचडी+ इन सेल डिस्प्ले दिया गया है। 4G नेटवर्क कनेक्टिविटी के साथ आने वाले इस फोन का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है। डिवाइस की बिल्ड क्वॉलिटी काफी शानदार है और इसकी पॉलिकार्बोनेट बॉडी इसे काफी मजबूत बनाती है।

1जीबी रैम और 16जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आने वाले इस फोन में 1.4GHz क्वॉड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। फोन की मेमरी को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 128जीबी तक बढ़ाया भी किया जा सकता है। ओएस के तौर पर इस फोन में ऐंड्रॉयड 10 गो एडिशन मिलता है। इस ओएस की वजह से फोन में उतना स्टोरेज मिल जाता है, जितने में आराम से 3000 गाने या 13 घंटे के एचडी विडियो को रखा जा सके।

फोटोग्राफी के लिए नोकिया C1 प्लस के रियर में फ्लैश और HDR इमेजिंग सपॉर्ट के साथ 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए भी इस फोन में 5 मेगापिक्सल का ही कैमरा दिया गया है।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 2500mAh की बैटरी लगी है। 5V/1A रेटिंग वाले चार्जर के साथ आने वाली इस बैटरी से लगभग एक दिन का बैकअप मिल जाता है। कुछ यूजर्स को फोन में डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन की कमी खल सकती है। कंपनी ने बताया कि इस फोन की सेल आने वाले कुछ दिनों में शुरू होगी।