कोटा में एक ही दिन में छह कोरोना पॉजिटिव, अब तक 92 मरीज

0
805

कोटा। शुक्रवार को शहर में 6 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें 13, 14 और 17 साल की तीन युवतियां, 20 साल का एक लड़का, 30 और 36 साल की दो महिलाएं शामिल हैं। जो सभी शहर में हॉटस्पॉट बन चुके चंद्रघटा मकबरा क्षेत्र के हैं। जहां कुल संक्रमितों की संख्या 76 पहुंच चुकी है। वहीं कोटा में अब तक कुल 92 लोग पॉजिटिव मिल चुके हैं।

इससे पहले गुरुवार को दो कोरोना पॉजिटिव आए थे। मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. विजय सरदाना ने बताया कि नए आए दोनों मरीज भी हॉटस्पॉट एरिया मकबरा चंद्रघाट के रहने वाले हैं, इनमें 10 साल का बच्चा और 42 साल की महिला शामिल है। दोनों को आइसोलेशन वार्ड में एडमिट कर लिया गया है।

कोटा कोचिंग का छात्र पॉजिटिव
कोटा कोचिंग का एक स्टूडेंट भी भरतपुर में पॉजिटिव मिला है। सत्रह वर्षीय यह कोचिंग छात्र 13 अप्रैल को ही कोटा से भरतपुर पहुंचा था। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना जैसे ही शाम को कोटा में चिकित्सा विभाग को मिली तो हलचल तेज हो गई। कोटा में यह छात्र कुन्हाड़ी के कमला उद्यान एरिया में एक हॉस्टल में रहता था, यहां एक कोचिंग से मेडिकल एंट्रेस की कोचिंग कर रहा था।

रात को चिकित्सा विभाग की टीम इस हॉस्टल पर पहुंची। स्क्रीनिंग टीम इंचार्ज डॉ. अभिमन्यु ने बताया कि इस हॉस्टल में 11 स्टूडेंट अलग-अलग रूम में रहते हैं। फिलहाल पुलिस को बोला गया है कि यहां गार्ड तैनात कर दें और न यहां किसी को आने दें और न ही यहां से किसी को जाने दें। पॉजिटिव छात्र के रूम को सील कर दिया है।

कोचिंग एरिया में वायरस कहां से आया
चिकित्सा विभाग की टीम इस बात का पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कोचिंग एरिया में वायरस कहां से आया। हमारी टीम ने हॉस्टल पहुंचकर लाइन लिस्टिंग तैयार करने का काम शुरू कर दिया है। एक छात्र को लेकर हमें डाउट है। कल इस हॉस्टल में सभी बच्चों के सैंपल कराएंगे। साथ ही यहां आने-जाने वालों की भी स्क्रीनिंग होगी। – डॉ. बीएस तंवर, सीएमएचओ, कोटा