बिरला के दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बनने पर जताई कोटा में नए एयरपोर्ट की उम्मीद

0
36

होटल फेडरेशन आफ राजस्थान के संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने दी बधाई

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव व होटल फेडरेशन आफ राजस्थान कोटा के संभागीय अध्यक्ष अशोक माहेश्वरी ने सांसद ओम बिरला के पुनः लोकसभा अध्यक्ष बनने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

उन्होंने बताया कि कोटा के लिए यह बहुत बड़े गौरव की बात है कि यहां के सांसद ओम बिरला लगातार दूसरी बार लोकसभा अध्यक्ष बने हैं। उनके अध्यक्षीय कार्यकाल में पिछले 5 साल में कोटा ही नहीं पूरे हाडौती में कई विकास के कार्य हुए हैं। हमें उम्मीद है कि आने वाले पांच वर्षों में कोटा सहित संपूर्ण हाडोती क्षेत्र का समुचित विकास होगा और कोटा को औद्योगिक नगरी, पर्यटन नगरी बनाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। साथ ही वर्षों से लंबित ग्रीनफील्ड एयरपोर्ट की सौगात भी उनके इस कार्यकाल में कोटावासियों को मिल सकेगी।

ज्ञातव्य है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद ओम बिरला को बुधवार को ध्वनिमत से लोकसभा अध्यक्ष चुन लिया गया। वह दूसरी बार इस उत्तरदायित्व को संभाल रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अध्यक्ष पद के लिए बिरला के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अनुमोदन किया।

इस प्रस्ताव को प्रोटेम स्पीकर (कार्यवाहक अध्यक्ष) भर्तृहरि महताब ने सदन में मतदान के लिए रखा और इसे सदन ने ध्वनिमत से मंजूरी दे दी। इसके बाद कार्यवाहक अध्यक्ष महताब ने बिरला को लोकसभा अध्यक्ष चुने जाने की घोषणा की।