Hyundai Casper माइक्रो एसयूवी भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

0
221

नई दिल्ली। ह्यूंदै मोटर्स इस साल भारत में अपनी माइक्रो एसयूवी ह्यूंदै कैस्पर (Hyundai Casper) लॉन्च कर सकती है, जिसका मुकाबला सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग टाटा पंच के साथ ही मारुति इग्निस जैसी कारों से होगी। ह्यूंदै कैस्पर को बीते साल ग्लोबल मार्केट में अनवील किया गया था और तब से इसकी इंडिया लॉन्चिंग का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। माना जा रहा है कि ह्यूंदै कैस्पर को इस साल भारतीय बाजार में भी पेश किया जा सकता है। हालांकि, इसकी लॉन्चिंग को लेकर ह्यूंदै मोटर इंडिया ने किसी तरह का आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। चलिए, अब डिटेल जानते हैं।

ह्यूंदै मोटर्स ने भारत में अब तक माइक्रो एयसूवी सेगमेंट में कोई कार लॉन्च नहीं की है, लेकिन जिस तरह से लोगों में टाटा पंच को लेकर क्रेज है और इसकी बंपर बिक्री हो रही है, ऐसे में ह्यूंदै भी जल्द कैस्पर को इंडियन मार्केट में पेश कर सकती है। कैस्पर के लुक और फीचर्स की बात करें तो 3595 एमएम लंबी, 1595एमएम चौड़ी और 1575एमएम ऊंची इस माइक्रो एसयूवी को K1 कॉम्पैक्ट कार प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। कैस्पर में राउंड शेप हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, अग्रेसिव बंपर, सिल्वर फिनिश स्किड प्लेट, वाइड एयर डैम के साथ ही डुअल टोन रूफ टेल्स, स्क्वॉरिश व्हील आर्चेज, मल्टी स्पोक अलॉय व्हील्ज और चारों तरफ ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग देखने को मिलेगी।

इंजन-पावर और फीचर्स
ह्यूंदै कैस्पर में 1.1 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 69 पीएस तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। इसके साथ ही 1.2 लीटर का नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी होगा, जो कि 82 पीएस तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। इस माइक्रो एसयूवी को 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन में पेश किया जा सकता है। इसमें डुअल टोन इंटीरियर के साथ ही एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी, रिवर्स पार्किंग कैमरा, मल्टीफंक्शनल स्टीयरिंग व्हील्ज, डुअल एयरबैग्स, कीलेस एंट्री, अडजस्टेबल हैंडरेस्ट जैसे कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स होंगे। ह्यूंदै कैस्पर को भारत में 5 से 9 लाख रुपये प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।