Tata Altroz का नया XE+ वेरिएंट लॉन्च, जानें कीमत एवं फीचर्स

0
431

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz का एक नया XE+ ट्रिम लॉन्च किया है। नया ट्रिम लाने के साथ ही कंपनी ने कार का XM ट्रिम बंद भी कर दिया है। कंपनी ने Tata Altroz XE+ वेरिएंट को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन में लाया गया है। पेट्रोल इंजन की कीमत 6.34 लाख रुपये और डीजल इंजन के साथ कीमत 7.55 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। इस वेरिएंट को एंट्री-लेवल XE ट्रिम से ठीक ऊपर लाया गया है।

फीचर्स: Tata Altroz XE+ ट्रिम में ग्राहकों को हार्मन का 3.5 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, 4 स्पीकर, यूएसबी पोर्ट, एफएम/एएम रेडियो और फास्ट यूएसबी चार्जर मिलता है। इसके अलावा आपको मैन्युअल रूप से एडजस्टेबल और ऑटो फोल्डेबल ओआरवीएम, रिमोट कीलेस एंट्री, फॉलो मी होम, इलेक्ट्रिक टेम्परेचर कंट्रोल और फाइंड मी फंक्शन दिए गए हैं। इसमें व्हील कैप और रियर पार्सल शेल्फ जैसे फीचर्स नहीं दिए गए हैं, जो लाइनअप से हटाए गए एक्सएम ट्रिम में मौजूद थे।

इंजन और पावर: टाटा अल्ट्रोज XE+ ट्रिम 1.2 लीटर, 3 सिलिंडर पेट्रोल और 1.5 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बो डीजल इंजन ऑप्शन में आता है। पेट्रोल इंजन 85 bhp की मैक्सिमम पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, जबकि डीजल इंजन 85 bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। गाड़ी में एक 1.2 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी है, जो 108bhp और 140Nm टॉर्क के साथ आता है।

पार किया 1 लाख यूनिट्स का आंकड़ा
हाल ही में, टाटा अल्ट्रोज़ ने देश में 1 लाख यूनिट्स प्रोडक्शन का आंकड़ा पार किया है। कंपनी ने सितंबर 2021 में अपने पुणे स्थित फसैलिटी से कार की 1,00,000 यूनिट को रोल आउट किया था। यह कंपनी के Alfa (एजाइल लाइट फ्लेक्सिबल एडवांस्ड) प्लेटफॉर्म के आधारित हैचबैक है। खास बात है कि अल्ट्रोज़ ने ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की है। यानी यह देश की सबसे सुरक्षित हैचबैक है।