कोटा सिटी राउंड टेबल 358 ने कराया शॉपिंग सेन्टर डिस्पेंसरी का जीर्णोद्धार

0
12

2 कमरों का लोकार्पण, चिकित्सा उपकरण भेंट किए

कोटा। कोटा सिटी राउंड टेबल 358 की ओर से शॉपिंग सेंटर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (डिस्पेंसरी) में 2 कमरों का जीर्णोद्धार कराया गया है। इन कमरों का लोकार्पण समारोह शनिवार को आयोजित किया गया। अध्यक्ष आदित्य सेठी ने बताया कि राउंड टेबल इंडिया प्रोजेक्ट हील के तहत शिक्षा और चिकित्सा सेवाओं समेत आधारभूत सेवाओं में सुधार के लिए कार्य कर रहा है।

कोटा सिटी राउंड टेबल 358 के द्वारा सुरेंद्र कुमार सेठी फाउंडेशन, कैलाश भवन, कोटा के सहयोग से शॉपिंग सेंटर डिस्पेंसरी में तकरीबन 4 लाख रुपए की लागत से टीकाकरण कक्ष एवं पैथोलॉजी लैब का कायाकल्प कराया गया है। राउंड टेबल की ओर से डिस्पेंसरी में चिकित्सा उपकरण भी भेंट किए गए। कोटा में राउंड टेबल ने इसके पूर्व भी 2 सरकारी अस्पतालों में जीर्णोद्धार का काम कराया जा चुका है।

लोकार्पण समारोह में वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी डॉ० संजय शायर ने राउंड टेबल को सराहते हुए कहा कि टीकाकरण कक्ष को जीर्णोद्धार की बहुत जरूरत थी। टीकाकरण कक्ष में शिशुओं, बालकों और अन्य रोगियों पर शारीरिक हानि का भी जोखिम था। उन्होंने बताया कि पैथोलॉजी लैब में भी छत से पानी का रिसाव हो रहा था। जिसके कारण प्लास्टर गिरने का खतरा था।

उन्होंने कहा कि जीर्णोद्धार के बाद रोगियों को लाभ मिल सकेगा। इस अवसर पर सुरेंद्र कुमार सेठी फाउंडेशन के ट्रस्टी अभिनंदन सेठी, एकता सेठी, सलोनी सेठी, राउंड टेबल 358 के उपाध्यक्ष प्रांशुल कंजोलिया, सचिव उत्सव बाबेल, कोषाध्यक्ष रोहित जैन, सदस्य किंशुक जैन, सिद्धार्थ गौतम, सक्षम माहेश्वरी, सागर मित्तल, रमन भाटिया, महिमन राठी, अरिंजय बंसल, दिशु कंजोलियां समेत कईं लोग उपस्थित रहे।