कोटा के प्रकाश बने चंबल पेंथर व जयपुर के विजय बने चंबल महाबली

0
877

कोटा। नगर निगम कोटा की ओर से आयोजित मेला दषहरा 2019 के उपलक्ष में दषहरा मैदान प्रांगण स्थित श्रीराम रंगमंच परिसर में आयोजित दो दिवसीय तृतीय अखिल भारतीय चंबल वूषु टाईटल कप का बुधवार को सेमिफाइनल व फाइनल में कड़े मुकाबले हुए। शाम को समापन समारोह में विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। सुबह से शाम तक चले मुकाबलों में जोरदार फाइट देखने को मिली।

दर्शक दीर्घा में मौजूद लोगों ने प्रतियोगित को करीब से देखकर खूब लुत्फ उठाया। 90 किलो भार वर्ग के चंबल महाबली टाइटल में जयपुर के विजय भारद्वाज प्रथम, उदयपुर के शैन अब्राहिम द्वितीय व चंडीगढ़ के मनिक व जम्मू कश्मीर के दलेलसिंह तृतीय स्थान पर रहे।

पुरूष वर्ग के 50 किलो भार वर्ग में कोटा के प्रकाश ने भरतपुर के अमन को हराकर चंबल पेंथर में गोल्ड का खिताब जीता, उप विजेता रहे अमन को सिल्वर मेडल से नवाजा गया। इसमें जम्मू कश्मीर के आरीफ अहमद व हरियाणा के परवीन कुमार तृतीय स्थान पर रहे।
60 किलो भार वर्ग के चंबल टाइगर में एयरफोर्स के अरूण नागर प्रथम, गुजरात के अमन द्वितीय, जम्मू कश्मीर के कंचन कुमार व जयपुर के राहुल तृतीय स्थान पर रहे।

70 किलो भार वर्ग के चंबल फाइटर्स में इंटरनेशनल खिलाड़ी दिल्ली के नरेंद्र प्रथम, पंजाब के गुरूलाल सिंह द्वितीय, जयपुर के शुभम व यूपी के राहुल तृतीय स्थान पर रहे। 80 किलो भार वर्ग के चंबल राईनों टाइटल में यूपी के अभिषेक प्रथम, हरियाणा के रोहित द्वितीय, जयपुर के पवन व गुजरात के नवीन तीसरे स्थान पर रहे।

इंटरनेशनल खिलाड़ी निकिता बनी चंबल योद्धा
मेला अधिकारी राममोहन मित्रा बाबला ने बताया कि महिला वर्ग में भी जमकर फाइट देखने को मिली। 50 किलो भार वर्ग के चंबल अग्नि टाइटल के लिए जयपुर की मेघा जोश प्रथम, श्रीगंगा नगर की रमनदीप कौर द्वितीय व कोटा की महक शर्मा व चंडीगढ़ की रौशनी तीसरे स्थान पर रही।

55 किलो भार वर्ग में चंबल ज्वाला में मध्यप्रदेश की नेहा प्रथम, श्रीगंगानगर की मिनी सोनी द्वितीय, बाडमेर की मनीषा व जोधपुर की लक्कीराज तृतीय स्थान पर रहे। महिला वर्ग में 60 किलो भार वर्ग के चंबल योद्धा टाइटल में दिल्ली की इंटर नेशनल खिलाड़ी निकिता बंसल प्रथम, मध्यप्रदेश की श्रुति द्वितीय एवं तीसरे स्थान पर जम्मू कश्मीर की रिया व दिल्ली की संध्या सिंह रही। महिला व पुरूष वर्ग की इस प्रतियोगिता में प्रथम विजेता को 51 हजार, द्वितीय को 21 हजार व तृतीय को 11-11 हजार रूपए नगरनिगम की ओर से पुरस्कार स्वरूप प्रदान किए गए।