Toyota Glanza 2022 कार 15 मार्च को होगी लॉन्च, जानें नए वर्जन की खासियत

0
182

नई दिल्ली। नई टोयोटा ग्लैंजा फेसलिफ्ट 2022 कार 15 मार्च 2022 को लॉन्च होने के लिए तैयार है। बाजार में आने से पहले, अपडेटेड मॉडल ने देश भर के डीलरशिप पर पहुंचना शुरू कर दिया है। इसके डिजाइन में ज्यादातर बदलाव और फीचर अपग्रेड नई बलेनो प्रीमियम हैचबैक की तरह ही होंगे।

डिजाइन की बात करें तो हैचबैक के अपडेटेड मॉडल में सिंगल स्लैट क्रोम स्ट्रिप के साथ नए डिजाइन की ग्रिल, नए एल-आकार के डीआरएल के साथ स्लीक हेडलैम्प, संशोधित बम्पर, क्रोम सराउंड के साथ फॉग लैंप और फ्रंट एंड पर यू-आकार का ब्लैक इंसर्ट है। नई Toyota Glanza 2022 नए डिज़ाइन किए गए अलॉय व्हील्स पर चलती है और इसके नए स्प्लिट टेललैंप्स में अलग-अलग ग्राफिक्स हैं। नई मारुति बलेनो की तरह ही अपडेटेड ग्लैंजा में बेहतर बिल्ट क्वालिटी होगी। हालांकि, इसके डायमेंशन में कोई बदलाव नहीं होगा।

इंटीरियर
Glanza के नए मॉडल में डुअल-टोन डैशबोर्ड और अपहोल्स्ट्री होगी। वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन और अमेज़न एलेक्सा सपोर्ट के साथ 9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले (HUD) यूनिट, वायरलेस फोन चार्जर और Arkamys साउंड सिस्टम जैसी सुविधाओं से लैस हो सकती है ये गाड़ी।

सेफ्टी (Safety)
यह इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, 6 एयरबैग्स और आइसोफिक्स चाइल्ड सीट एंकरेज जैसे सेफ्टी फिटमेंट्स से भी लैस हो सकता है।

इंजन और ट्रांसमिशन
नई 2022 टोयोटा ग्लैंजा फेसलिफ्ट में निष्क्रिय इंजन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम के साथ बूस्ट किए गए समान 1.2 लीटर ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन का उपयोग किया जाएगा। इसका इंजन 89bhp की पॉवर और 113 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और एक एएमटी यूनिट शामिल होगी। उसी पावरट्रेन के साथ, नई Glanza के 22.35kmpl (MT) और 22.94kmpl (AMT) का माइलेज देने की संभावना है। जबकि इसका एएमटी संस्करण पुराने सीवीटी स्वचालित संस्करण की तुलना में अधिक किफायती होगा, मैनुअल संस्करण पुराने की तुलना में थोड़ा कम ईंधन कुशल है।