Samsung Galaxy Fold भारत में 1 अक्टूबर को होगा लॉन्च

0
710

नई दिल्ली। दिग्गज फोन निर्माता कंपनी सैमसंग के मुड़ने वाले स्मार्टफोन Samsung Galaxy Fold को भारत में 1 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। IANS के मुताबिक सूत्रों के पता चला है कि भारत में यह फोन 1 अक्टूबर को लॉन्च किया जाएगा। फोन के बारे में काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे। अब यह लगभग तय माना जा रहा है कि फोन भारतीय बाजार में दस्तक देने को तैयार है। फोन को हाल ही में साउथ कोरिया में लॉन्च किया गया था।

कीमत : IANS के मुताबिक भारत में इस फोन की कीमत 1.5 लाख से 1.75 लाख रुपये तक इसकी कीमत हो सकती है। रिपोर्ट में बताया गया है कि फोन को पहले 26 अप्रैल को लॉन्च करने की योजना थी लेकिन डिस्प्ले में खराबी की वजह से यह फोन लॉन्च नहीं किया जा सका।

डिस्प्ले में खराबी के चलते लॉन्च में देरी
सैमसंग के फोल्डेबल डिवाइस को रिव्यू के लिए एक्सपर्ट्स और बाकी रिव्यूअर्स को देने के बाद गैलेक्सी फोल्ड में दो बड़ी दिक्कतें सामने आई थीं, जिनमें से एक इसके हिंज (मुड़ने वाली जगह) और दूसरी डिस्प्ले पर लगे प्रोटेक्टिव कवर से जुड़ी थी। कई एक्सपर्ट्स ने स्क्रीन पर लगी लेयर को प्लास्टिक लेयर समझकर हटा दिया था, जिसके बाद डिस्प्ले खराब होने के मामले सामने आए थे, वहीं एक मामले में हिंज और स्क्रीन के बीच में खाली जगह में क्ले जाने की वजह से डिस्प्ले को नुकसान पहुंचा था। सैमसंग ने इन दोनों खामियों को दूर करने के लिए जहां प्रटेक्टिव लेयर को स्क्रीन का हिस्सा बना दिया है, वहीं डिस्प्ले के पीछे के खाली स्पेस को भी भर दिया गया है।

इन खूबियों से लैस है गैलेक्सी फोल्ड
वाइस के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो गैलेक्सी फोल्ड में 7.3 इंच का इन्फिनिटी-वी फ्लेक्स डिस्प्ले 1536×2152 रेजॉलूशन के साथ दिया गया है। वहीं, फोल्ड करने पर फोन में छोटा 4.6 इंच का 840×1960 रेजॉलूशन डिस्प्ले दिया गया है। गैलेक्सी फोल्ड में 7nm का प्रोसेसर 12GB रैम के साथ दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 16MP अल्ट्रा-वाइड कैमरा, एक 12MP टेलिफोटो कैमरा और दूसरा 12MP वाइड ऐंगल कैमरा दिया गया है। फोन का फ्रंट कैमरा 10MP सेंसर वाला है। यह ऐंड्रॉयड 9.0 पाई पर बेस्ड सैमसंग वन यूआई पर चलता है। फोन में 4,380mAh की बैटरी दी गई है।