Google Pay के जरिए अब सोना भी खरीद एवं गिफ्ट कर सकेंगे

1040

नई दिल्ली। मनी ट्रांसफर करने वाले लोकप्रिय ऐप Google Pay के जरिए अब आप सोना भी खरीद सकते हैं या गिफ्ट कर सकते हैं। हाल ही में इस ऐप के 48.0.001_RC03 वर्जन में इस फीचर को स्पॉट किया गया है।

आपको बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही Google ने मेटल और माइनिंग सर्विस प्रोवाइडर MMTC-PAMP के साथ पार्टनरशिप की है, ताकि यूजर्स ऐप के जरिए ही सोना की खरीद-बिक्री कर सके। यूजर्स सोना खरीदने और बेचने के अलावा ऐप के जरिए सोना गिफ्ट कर सकेंगे। रिपोर्ट की मानें तो Google Pay V48.0.001_RC03 में इस फीचर को स्पॉट किया गया है। नए वर्जन में इस बात का खुलासा हुआ है कि इसमें यूजर्स सोने की खरीद-बिक्री के अलावा उसे गिफ्ट भी कर सकेंगे।

Google Pay ऐप में इस साल अप्रैल में गोल्ड वॉल्ट ऐप जोड़ा गया, जो कि यूजर्स को गोल्ड यानि की सोना खरीदने और बेचने में मदद करता है। यूजर्स इस ऐप को जरिए 99.99 फीसद प्योर 24 K (कैरेट) गोल्ड यूनिट खरीद बेच सकते हैं। ऐप के द्वारा खरीदे गए सोने को MMTC-PAMP के एक्यूमूलेशन प्लांट (GAP) में स्टोर किया जाता है। इस ऐप के द्वारा खरीदे गए सोने लेटेस्ट कीमत में खरीदा जा सकता है। यूजर्स को ऐप में लगातार बदलते हुए रेट्स दिखेंग।

आपको बता दें कि 2017 में लॉन्च हुए इस पेमेंट ऐप के भारत में 10 करोड़ से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है। इसके 67 मिलियन यानि की 6.7 करोड़ मंथली एक्टिव यूजर्स हैं। हाल ही में इस ऐप ने अन्य पेमेंटिंग ऐप को पीछे छोड़ दिया है। भारतीय यूजर्स डिजिटल ट्रांजैक्शन के लिए Google Pay सबसे ज्यादा प्रेफेर करते हैं। इस ऐप में ये फीचर जुड़ने के बाद यूजर्स अपने चाहने वालों को अब सोना गिफ्ट कर सकेंगे।