‘मर्दानी 2’ की पुलिस अधीक्षक रानी अब बनेंगी न्यूज एंकर, जानिए क्यों

0
1012

मुंबई। महिलाओं के खिलाफ होने वाले घिनौने अपराधों पर बनी फिल्म मर्दानी 2 की अभिनेत्री रानी मुखर्जी देश में हुईं हाल की कुछ वारदात को लेकर बहुत दुखी हैं। महिलाओं के साथ क्रूरता की इन घटनाओं ने रानी को इतना विचलित कर दिया है कि अब वह न्यूज एंकर बनकर इन मामलों के बारे में लोगों से खुलकर बात करना चाहती हैं।

रानी कहती हैं, “मर्दानी 2 का उद्देश्य भारत में किशोरों द्वारा महिलाओं के विरुद्ध अंजाम दिए जा रहे जघन्य अपराधों के प्रति जागरूकता बढ़ाना है। इसके पीछे मेरा मकसद किशोरों में तेजी से बढ़ रहीं हिंसक अपराधों की प्रवृत्ति के गंभीर सामाजिक खतरे को सामने लाने के लिए अपनी ओर से थोड़ा प्रयास करना है। मैं देश भर में घटित हो रहे किशोर अपराधों के चौंकाने वाले मामलों पर लोगों से बात करने के लिए ही ये शुरुआत कर रही हूं।”

रानी कहती हैं कि हम सभी इसका सामना कर रहे हैं और इसे बदलने की जरूरत है। एक महिला और एक मां के रूप में मैं इन बेनाम और चेहराविहीन अपराधियों से हो रहे सामाजिक खतरे को लेकर बहुत डर गई हूं,क्योंकि इनकी उम्र कम है और ये अपराधियों की तरह दिखते भी नहीं हैं। उन्होंने कहा कि हम सभी को इस मुद्दे से निपटने और इस खतरे से अपनी बेटियों और परिवारों को बचाने के लिए बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।