8 जनवरी से बेमियादी कोटा बंद को लेकर पूरा शहर एकजुट

0
755

कोटा। कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन महासचिव अशोक माहेश्वरी ने 8 जनवरी से अनिश्चितकालीन कोटा बंद के लिए गठित समिति के साथ कोटा के विभिन्न बाजारों का दौरा करके क्षेत्रीय व्यापार संघो के पदाधिकारियों एवं व्यापारियों से आम जनता को कोटा शहर में कोचिंग स्कूल बंद होने एवं रात्रि कर्फ्यू से व्यापार जगत को हो रहे नुकसान एवं रोजगार की हुई दुर्गति से अवगत कराने की अपील की।

उन्होंने अनिश्चितकालीन कोटा बंद के कारणों को भी आमजन तक पहुंचाने की भी अपील की। कोटा व्यापार महासंघ ने इस अनिश्चितकालीन कोटा बंद को सफल बनाने के लिए कोटा शहर के हर क्षेत्र से कुल 500 कार्यकर्ताओं की टीम का गठन किया है। इसमें क्षेत्रीय व्यापार संघ के अध्यक्ष महामंत्रियों को अपने-अपने क्षेत्रों में बन्द को सफल बनाने की जिम्मेदारी दी गई है।

जैन एवं माहेश्वरी ने कहा कि 1 जनवरी 2021 को कोटा व्यापार महासंघ की टीम शहर के जनप्रतिनिधियों, जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन को गांधीगिरी से फूल भेंटकर कोटा में स्कूल कोचिंग शुरु करने एवं रात्रि कर्म्यू को हटाने की अपील करते हुए आंदोलन में सहयोग मांगेगा। साथ ही 3 जनवरी को इस आंदोलन के तहत सभी व्यापारी एवं उद्यमी अपने अपने प्रतिष्ठानों के बाहर काले झंडे लगाकर एवं बांह पर काली पट्टी बांधकर व्यवसाय करते हुए विरोध दर्ज करवाएंगे।

इसके साथ ही 5 जनवरी को कोटा व्यापार महासंघ एक सर्वदलीय बैठक बुलाएगा, जिसमें शहर के जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संस्थाओं, समाज सेवी संस्थाओं व धार्मिक संस्थाओं, राजनितिक दलो के प्रतिनिधियों एवं शहर के प्रबुद्ध जनों को बुलाकर उनको पूरी वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुए इस आंदोलन के लिए पूर्ण समर्थन देने की अपील करेगा।

मांगें नहीं माने जाने पर 8 जनवरी 2021 को बंद के दौरान एक विशाल रैली निकाल कर कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन दिया जाएगा। अनिश्चितकालीन बंद के दौरान कोटा व्यापार महासंघ धरना, प्रदर्शन, जेल भरो आंदोलन जैसा कदम उठाने में भी पीछे नहीं हटेगा। कोटा व्यापार महासंघ ने राज्य सरकार से अपील की है कि व्यापारियों की दुर्दशा, हताशा एवं निराशा को देखते हुए इस विराट जनहित के चलते तुरंत प्रभाव से कोटा में कोचिंग एवं स्कूल शुरू करे। साथ ही रात्रि कर्फ्यू को भी हटाए।

महासचिव अशोक माहेश्वरी ने सभी व्यापारियों, उद्यमियों एवं आमजन से अपील की है कि कोरोना जनजागृति अभियान को निरंतर जारी रखें, जिससे किसी भी प्रकार से इसके फैलाव एवं जनहानि को रोका जा सके। आज कोटा व्यापार महासंघ के दौरे में कोटा व्यापार महासंघ के उपाध्यक्ष अनिमेष जैन, हरविंदर सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष अनिल मूंदड़ा ,सचिव अनिल नन्दवाना, रमेश आहूजा, यश मालवीय, मुकेश भटनागर, कोषाध्यक्ष राजेंद्र कुमार जैन एवं कार्यकारिणी सदस्य भगवान दास मित्तल,हरीश प्रजापति, देवेंद्र कुमार जैन, राजेंद्र जैन, राजेन्द्र चावला, मो. इलियास असारीं सहित कई पदाधिकारी उपस्थित थे ।