हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने किया एच-सोशल क्रिएटर के दूसरे संस्करण का एलान

0
676

कोटा। परोपकार से जुड़ी इकाई हुंडई मोटर इंडिया फाउंडेशन ने वैश्विक स्तर पर प्रसिद्ध एच-सोशल क्रिएटर के दूसरे संस्करण का एलान किया है। यह युवाओं को जोड़ने का एक सीएसआर प्रोग्राम है। प्रतियोगिता का आयोजन पूरे देश में होगा और इसका ग्रैंड फिनाले नई दिल्ली में होगा। भागीदारी के लिए आवेदन 15 जनवरी, 2021 तक स्वीकार किए जाएंगे। इच्छुक उम्मीदवार 60 सेकंड के वीडियो या एक-पेज के वर्ड डॉक्यूमेंट के माध्यम से www-hsocialcreator-in पर अपनी प्रविष्टियां जमा करा सकते हैं। एच-सोशल क्रिएटर लगभग 50 कॉलेजों के 30,000 छात्रों तक पहुंचेगा।

एच-सोशल क्रिएटर सोशल इनोवेटर्स और फ्यूचर थिंकर्स को तैयार करने का एक यूथ कॉन्टेक्ट प्रोग्राम है। इस प्लेटफॉर्म पर स्नातक या स्नातकोत्तर छात्रों को चार श्रेणियों में से किसी एक से जुड़ा इनोवेटिव आइडिया विकसित करने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इन श्रेणियों में सड़क सुरक्षा, पर्यावरण, स्वच्छ भारत एवं इस साल जोड़ी गई स्वास्थ्य की श्रेणी शामिल है। एच-सोशल क्रिएटर के माध्यम से एचएमआईएफ भारत के अगले सोशल इनोवेटर की खोज में है, जो प्रोग्रेस फॉर ह्यूमैनिटी के लक्ष्य के साथ समाज में इनोवेटिव बदलाव ला सकता है। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए आइडिया ऐसा होना चाहिए जो समाज एवं समुदायों के बीच अर्थपूर्ण बदलाव लाने में सक्षम हो।

एचएमआईएल के एमडीएस.एस. किम ने इस पहल पर कहा, एच-सोशल क्रिएटर सकारात्मक बदलाव लाने और समुदायों को प्रभावित करने वाले युवा मन के इनोवेशन और उनकी आकांक्षाओं को प्रतिबिंबित करता है। नई प्रतिभाओं को ओपन इनोवेशन का मौका देने के प्रयास की झलक एच-सोशल क्रिएटर में दिखती है, जिससे समाज की चुनौतियों के समाधान के लिए नए विचार सामने आते हैं।