नेहरू पर टिप्पणी कर फंसी पायल रोहतगी की कोर्ट से जमानत

0
1844

कोटा/ बूंदी। नेहरू पर टिप्पणी कर फंसी बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी को मंगलवार को कोर्ट से जमानत पर रिहा कर दिया गया है। दोनों पक्षों के वकीलों की दलीलें सुनने के बाद अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश क्रम-1 ने उन्हें 25-25 हजार के दो मुचलकों पर जमानत दे दी है। जमानत मिलने से पायल ने राहत की सांस ली। उनकी आंखों में खुशी साफ झलक रही थी। उन्हें पुलिस ने अहमदाबाद से रविवार सुबह हिरासत में ले लिया था।

गिरफ्तारी के बाद पायल रोहतगी को 9 दिन यानी 24 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। उन्हें लूट और हत्या समेत अन्य आपराधिक मामलों में आरोपी महिला कैदियों के साथ जेल में रखा गया था।

गौरतलब है कि पायल ने अपने फेसबुक व ट्विटर अकाउंट से स्वतंत्रता सेनानी पं. मोतीलाल नेहरू परिवार की महिलाओं-पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी को लेकर अभद्र टिप्पणी की थी।

इस पर युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव चर्मेश शर्मा की शिकायत पर पुलिस ने 10 अक्टूबर को आईटी एक्ट धारा 66-67 के तहत केस दर्ज किया था। पायल की ओर से पूर्व लोक अभियोजक भूपेंद्र सहाय सक्सेना ने अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई, जिस पर अदालत की ओर से शुक्रवार को सुनवाई होनी थी, जो विधिक कारणों से नहीं हो पाई।

यह भी पढ़िए :जेल से बाहर आकर क्या बोली पायल रोहतगी, जानिए

इधर पुलिस ने जांच और पूछताछ के लिए रोहगती को कई बार नोटिए दिए लेकिन उन्होंने नोटिस का जवाब नही दिया। जिसके बाद पुलिस ने अहमदाबाद से रोहतगी को हिरासत में लिया और बूंदी लेकर पहुंची जहां गिरफ्तार कर सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया। मंगलवार को पायल के वकील ने कोर्ट में याचिका लगाई जिसे स्वीकार कर लिया गया।