ओकाया ने लॉन्च किया ट्रैफिक और सिटी यूज के लिए बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर

0
95

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड लगातार बढ़ती जा रही है। बढ़ती पेट्रोल-डीजल की कीमतों के बीच ग्राहक अब धीरे-धीरे पेट्रोल स्कूटरों को छोड़कर इलेक्ट्रिक स्कूटर की ओर रुख कर रहे हैं। ऐसे में ओला, ओकिनावा, एथर और ओकाया जैसे मार्केट में बड़े प्लेयर्स के रूप में उभर रहे हैं।

ओकाया ने भारतीय बाजार के लिए एक और नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। ओकाया ने Faast F2F नाम का एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसकी कीमत ₹84,000 (एक्स-शोरूम) है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को छात्रों, प्रोफेशनल और महिलाओं के खास ग्रुप को टारगेट करने के लिए डिजाइन किया गया है और इसकी कीमत भी इसीलिए कम रखी गई है। ग्राहक इसे मात्र ₹2500 रुपये में बुक कर सकते हैं।

रेंज और टॉप स्पीड: इसके रेंज की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर 70-80 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। इसके टॉप स्पीड की बात करें तो यह अधिक से अधिक वजन के साथ 55 किमी/घंटा की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है।

वारंटी: स्कूटर को देश भर में 550 से अधिक ओकाया इलेक्ट्रिक वाहन आउटलेट्स पर उपलब्ध कराया जाएगा। इलेक्ट्रिक स्कूटर 800W-BLDC-हब मोटर द्वारा संचालित है, जो 60V36Ah (2.2 kWh) लिथियम आयन – LFP बैटरी के साथ आता है। बैटरी और मोटर के वारंटी की बात करें तो कंपनी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ दो साल की वारंटी दे रही है।

6 कलर ऑप्शन: यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 6 कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। इसमें मैटेलिक ब्लैक, मैटेलिक सियान, मैट ग्रीन, मैटेलिक ग्रे, मैटेलिक सिल्वर और मैटेलिक व्हाइट कलर ऑप्शन शामिल होंगे।

सिटी राइड के लिए बेस्ट: नया Faast F2F इलेक्ट्रिक स्कूटर सिटी राइड के लिए बेस्ट है और जहां ट्रैफिक रहता है, उस शहर के ग्राहकों के लिए यह बेस्ट है। स्कूटर के साथ आपको रिमोट Key, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर , स्टाइलिश डीआरएल हेड-लैंप और एजी टेल-लैंप जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इसमें तीन ड्राइविंग मोड इको, सिटी और स्पोर्ट्स दिए गए हैं। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिटी यूजर के लिए बिल्कुल बेस्ट है।

चार्जिंग टाइम: इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने 60V की क्षमता का 36Ah (2.2 kWh) लिथियम आयन- LFP बैटरी पैक दिया है। का यूज किया है। बैटरी को फुल चार्ज करने में 4-5 घंटे लगते हैं।