राजस्थान में महिलाओं को फ्री मोबाइल के लिए अभी करना होगा इंतजार: गहलोत

0
147

जयपुर। Rajasthan Free Mobile Yojana 2022: राजस्थान में फ्री मोबाइल योजना के तहत महिलाओं को फ्री मोबाइल लेने के लिए फिलहाल इतंजार करना पड़ेगा। सीएम अशोक गहलोत ने आज प्रेस वार्ता में कहा कि मोबाइल देना बहुत बड़ा काम है। एक करोड़ 35 लाख महिलाओं को मोबाइल देंगे।

मोबाइल की कंपनी अपने तरीके से चलती है। हम जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं। बता दे, पहले यह चर्चा थी सीएम गहलोत सरकार की चौथी वर्षगांठ पर फ्री मोबाइल देने की शुरुआत कर सकते हैं। गहलोत सरकार की आज चौथी वर्षगांठ है। इस मौके पर सीएम गहलोत ने प्रेस वार्ता का आयोजन किया। सीएम ने फ्री मोबाइल कब मिलेंगे, इसके जवाब में कहा कि हम जल्दबाजी नहीं कर रहे हैं।

बता दें, सीएम गहलोत ने बजट भाषण में चिरंजीवी परिवार की महिला मुखिया को फ्री मोबाइल देने की घोषणा की थी। योजना के तहत मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत राजस्थान की 1.35 करोड़ चिरंजीवी परिवार की महिला मुखिया को फ्री स्मार्टफोन दिए जाएंगे।

इस स्मार्टफोन में महिलाओं को 3 साल तक फ्री इंटरनेट डेटा, कॉलिंग और मैसेज की सुविधा दी जाएगी। चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया 3 साल तक स्मार्टफोन फ्री यूज कर सकती हैं। राजस्थान की 1.35 करोड़ महिलाओं को मुफ्त मोबाइल योजना फिलहाल शुरू होने में समय लगेगा। सीएम गहलोत ने ऐसे संकेत दिए है।

सीएम गहलोत ने फ्री मोबाइल योजना के तहत बजट भाषण में अलग से बजट राशि करने की घोषणा भी की। इसके लिए करीब 12 सौ करोड़ रुपये रखे गए। लाभार्थी महिलाओं को मोबाइल का वितरण जिला एवं ब्लॉक स्तर पर से वितरित करने की योजना है। इस योजना को मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के नाम से भी जाना जाता है। सीएम के बयान के बाद माना जा रहा है कि फी मोबाइल के लिए लाभार्थियों को फिलहाल इंतजार करना होगा।