7 सीटर Hyundai Custo प्रीमियम MPV भारत में होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

0
239

नई दिल्ली। ह्यूंदै कंपनी आने वाले समय में भारतीय बाजार में एक धांसू एमपीवी ह्यूंदै कस्टो (Hyundai Custo) लॉन्च करने की तैयारी में है। भारत में पॉपुलर 7 सीटर कारों एमजी हेक्टर प्लस, महिंद्रा एक्सयूवी700 और मारुति अर्टिगा और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा समेत अन्य सस्ती-महंगी कारों से मुकाबले को आ रहे ह्यूंदै कस्टो को पिछले साल चीन में पेश किया गया था। माना जा रहा है कि आने वाले समय में ह्यूंदै कस्टो को भारत में भी लॉन्च किया जा सकता है। चलिए, आपको ह्यूंदै कस्टो के लुक और फीचर्स समेत सभी जरूरी डिटेल्स से रूबरू कराते हैं।

ह्यूंदै कस्टो के लुक और डिजाइन की बात करें तो इसे न्यू जेनरेशन Tucson की तर्ज पर डिवेलप किया है, जिसमें पैरामीट्रिक ज्लेव थीम पर बेस्ड फ्रंट ग्रिल है। इसमें एलईडी हेडलैंप और डीआरएल, पावरफुल फ्रंट बंपर, एलईडी टर्न इंडिकेटर, डुअल टोन अलॉय व्हील्ज, स्लाइडिंग रियर डोर, सिंगल पीस टेललैंप डिजाइन, शार्क फिन एंटिना समेत अन्य एक्सटीरियर फीचर्स देखने को मिलेंगे। 4.95 मीटर मीटर लंबी ह्यूंदै कस्टो में बेहतरीन इंटीरियर और डैशबोर्ड के साथ ही 10.4 इंच के टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, मल्टीपल एयरबैग्स और रियर व्यू कैमरा समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे।

पावरफुल इंजन: ह्यूंदै कस्टो के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें 1.5 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन लगा होगा, जो कि 168bhp तक की पावर जेनरेट कर सकेगा। वहीं, इसे 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ भी पेश किया जा सकता है, जो कि 236bhp तक की पावर और 353Nm तक का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस कार को 8 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ पेश किया जा सकता है। ह्यूंदै कस्टो को भारत में 15 लाख रुपये से ज्यादा की प्राइस रेंज में पेश किया जा सकता है।