मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज प्रदेश के 7 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे

0
10

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा आज प्रदेश के 7 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देंगे। माना जा रहा है कि सरकार इसके जरिए प्रदेश में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव, पंचायत और नगर निकाय चुनाव के बीच भजनलाल सरकार की युवाओं को साधने की कोशिश कर रही है।

आज मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव के तहत राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन में चयनित नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र देंगे। इसके साथ वीसी के जरिए जुड़े प्रदेश भर के कार्मिकों से संवाद करेंगे। बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र कटारा ने कहा कि प्रदेश में जब से भजनलाल सरकार बनी है, तब से युवा सरकार की प्राथमिकता में हैं। पेपर लीक से युवाओं को निजात दिलाने की बात हो या फिर अलग-अलग विभागों में रिक्तियों की पूर्ती हो, सरकार युवाओं के रोजगार को लेकर गंभीरता से काम कर रही है।

कटारा ने कहा कि भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री का पद संभालने के साथ पेपर लीक पर बड़ा एक्शन लिया। 70 से ज्यादा आरोपी जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया। महिलाओं को थर्ड ग्रेड टीचर में 50 फीसदी आरक्षण दे कर नई सम्भावनों को जन्म दिया। उन्होंने कहा कि सरकार किसी चुनाव को देख कर काम नहीं कर रही है, बल्कि पांच साल गर वर्ग को सुषेण मिले इसको लेकर दिन रात काम कर रही है। प्रदेश की जनता का प्यार और समर्थन सरकार के साथ है।

उल्लेखनीय है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा झटका लगा था. मिशन 25 को लेकर चल रही भाजपा 14 सीटों पर सिमट गई। प्रदेश में सरकार होने के बावजूद बिगड़े इस परफॉर्मेंश ने भाजपा को आगामी विधानसभा उपचुनाव, पंचायती राज और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चिंता बड़ा दी। अब सत्ता और संगठन रणनीति में जुट गया है कि किस तरह से बिगड़े समीकरणों को साधा जाए। संगठन ने प्रदेश कार्यालय पर जनसुनवाई के जरिए तो सरकार रोजगार के जरिए जमीन को मजबूत करने में जुट गई है।

सरकार की ओर से रोजगार उत्सव के जरिए चयनित नवनियुक्त कार्मिकों को नियुक्ति पत्र दे कर युवाओं के बीच पकड़ मजबूत की जा रही है। इतना ही नहीं, सरकार की मंशा है कि हर दो महीने में इस तरह के आयोजन किये जाए, ताकि सरकार के कामकाज को जनता के बीच रखा जा सके।

सीएम की मंशा है कि अब जब भी नए कर्मचारियों की भर्ती हो, जब 5 हजार कर्मचारी इकट्ठे हो जाएं तो समारोह करके जॉइनिंग लेटर दिए जाएं. हर महीने-दो महीने में जॉइनिंग लेटर दिए जाएंगे। भजनलाल सरकार रोजगार उत्सव के जरिए युवाओं पर पकड़ भले ही बनाने की कोशिश कर रही हो। भाजपा नेता इस चुनावी समीकरण से जोड़ कर नहीं देख रहे हैं।