नवनीत राणा की गिरफ्तारी मामले में महाराष्ट्र के मुख्य सचिव व डीजीपी तलब

0
258

नई दिल्ली। लोकसभा सांसद नवनीत राणा की गिरफ्तारी (Navneet Rana News) पर संसद की विशेषाधिकार समिति (Parliament Privileges Committee) ने महाराष्ट्र के अधिकारियों को तलब किया है। संसद की विशेषाधिकार और नैतिकता समिति ने शुक्रवार को ये कदम उठाया। महाराष्ट्र के मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक और मुंबई पुलिस के आयुक्त को नवनीत राणा की गिरफ्तारी पर मौखिक साक्ष्य के लिए 15 जून को पेश होने को कहा है।

समिति ने महिला जिला कारागार, भायखला (मुंबई) की अधीक्षक को मौखिक सबूत के लिए 15 जून को उसके समक्ष पेश होने के लिए भी कहा है। विशेषाधिकार और नैतिकता शाखा लोकसभा सचिवालय की ओर से इस संबंध में एक ज्ञापन जारी किया गया है। इसके मुताबिक, ‘विशेषाधिकार समिति ने निर्देश दिया है कि महाराष्ट्र सरकार के मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव को इस विषय पर मौखिक साक्ष्य के लिए समिति के समक्ष 15 जून को दोपहर 12.30 बजे पेश होना होगा।’

कार्यालय ज्ञापन में आगे कहा गया कि कार्मिक और लोक शिकायत और पेंशन मंत्रालय से अनुरोध किया जाता है कि वह यह सुनिश्चित करें कि अधिकारी, विशेषाधिकार समिति, लोकसभा के समक्ष ऊपर बताए गए दिन और समय पर उपस्थित हों। इस संबंध में आवश्यक पुष्टि, कृपया इस सचिवालय को 7 जून तक भेजी जा सकती है।