नई मारुति XL6 कार 21 अप्रैल को होगी लॉन्च, बुकिंग शुरू

0
195

नई दिल्ली। मारुति सुजुकी ने नेक्सा डीलरशिप पर अपनी प्रीमियम एमपीवी All New XL6 की बुकिंग शुरू कर दी है। 21 अप्रैल को लॉन्च हो रही कार का अगर आप भी इंतजार कर रहे हैं तो आपके पास मौका है कि आप नेक्सा डीलरशिप पर जानकर 11,000 रुपये टोकन अमाउंट के साथ अपनी फेवरेट एमपीवी बुक करा सकते हैं।

हफ्ते आ रही 2022 नई मारुति एक्सएल6 फेसलिफ्ट लुक और फीचर्स के साथ ही नए इंजन और बेहतर पावर से लैस होगी। चलिए, आपको ऑल-न्यू मारुति एक्सएल6 एमपीवी के लुक और फीचर्स के साथ ही संभावित कीमत के बारे में बताते हैं।

फीचर्स: भारत में 6 सीटर All-New XL6 को कंपनी स्टाइलिश एक्सटीरियर के साथ ही बेहतर इंटीरियर और फीचर्स के साथ पेश करने की तैयारी में है। नई मारुति एक्सएल6 फेसलिफ्ट में नई फ्रंट ग्रिल और नए बंपर के साथ ही नई एलईडी हेडलाइट्स और टेललाइट्स देखने को मिलेंगी। वहीं, इंटीरियर और नए फीचर्स की बात करें तो इसमें बेहतर डैशबोर्ड, लेदर सीट और नई अपहॉल्स्ट्री के साथ ही वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट वाला 9 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी और ऑटोमैटिक एसी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स होंगे। नई मारुति एक्सएल6 में 6 एयरबैग्स, 360 डिग्री कैमरा, क्रूज कंट्रोल और ड्राइविंग असिस्टेंट सिस्टम समेत कई और सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

पावर और ट्रांसमिशन: ऑल न्यू मारुति एक्सएल6 के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें नेक्स्ट जेनरेशन K-Series 1.5 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नॉलजी से लैस होगा। इसमें Dual VVT इंजन बेहतर परफॉर्मेंस के साथ ही ज्यादा फ्यूल एफिसिएंसी पर जोर देगा। नई एक्सएल6 में अडवांस ट्रांसमिशन ऑप्शन देखने को मिलेंगे। कुल मिलाकर मारुति सुजुकी अपनी प्रीमियम एमपीवी को बोल्ड डिजाइन, बेहतर पावर और लेटेस्ट फीचर्स के साथ कंफर्ट को ध्यान में रखकर पेश करने वाली है। नई मारुति एक्सएल6 की शुरुआती कीमत 11 लाख रुपये हो सकती है।