राजेश कृष्ण बिरला पांचवी बार श्री माहेश्वरी समाज कोटा के अध्यक्ष बने

0
24

साथ में पूरी कार्यकारिणी को दुबारा काम करने का मौका दिया

कोटा। राजेश कृष्ण बिरला पांचवी बार श्री माहेश्वरी समाज कोटा के अध्यक्ष बन गए हैं। श्री माहेश्वरी समाज कोटा की आमसभा रविवार को माहेश्वरी पब्लिक स्कूल श्रीनाथपुरम में हुई थी, जहां उन्हें सर्वसम्मति से अध्यक्ष घोषित किया गया। आमसभा ने राजेश कृष्ण बिरला के नाम का समर्थन करते हुए सम्पूर्ण कार्यकारणी को दुबारा काम करने का मौका दिया गया।कार्यक्रम का संचालन पूर्वी राजस्थान के प्रदेशाध्यश महेश चंद अजमेरा ने किया।

चुनाव अधिकारी चंद्रमोहन शर्मा ने बताया कि वर्ष 2024 – 2026 के लिए अध्यक्ष पद पर राजेश कृष्ण बिरला, उपाध्यक्ष नंदकिशोर काल्या, मंत्री बिट्ठलदास मूंदडा, कोषाध्यक्ष पद पर राजेन्द्र शारदा, सहमंत्री घनश्याम मूंदडा, प्रचार मंत्री महेन्द्र कुमार झंवर, व्यस्थापक छात्रावास मनीष समदानी, व्यवस्थापक महेश बाल विद्या निकेतन रामकृष्ण बागला, परार्मशदाता अशोक कुमार नुवाल, गिरिराज लखोटिया, गोपाल शारदा एवं मोहनदास मोहता को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया।

जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्र काबरा, पंचायत अध्यक्ष कृष्ण गोपाल जाखेटिया, माहेश्वरी सेवा सदन के अध्यक्ष प्रमोद कुमार भंडारी सहित कई लोग आम सभा में उपस्थित रहे। अंकेक्षक नवनीत जाजू ने आय-व्यय का ब्यौरा पेश करते हुए कहा कि राजेश कृष्ण बिरला के नेतृत्व में समाज का लाभ वर्तमान में 1.25 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। वहीं टर्नओवर 12 करोड़ से अधिक है।

समाज के लिए नया भूखंड खरीदने का प्रस्ताव
अध्यक्ष राजेश कृष्ण बिरला ने सन 1992 से वर्तमान तक की परिस्थितियों के बारे में सभा में उपस्थित लोगों को अवगत कराया। उन्होंने अपने अग्रज सदस्यों के सहयोग व समर्थन को सभा के सामने व्यक्त किया और वर्तमान सदस्यों का आभार प्रकट करते भावी योजनाओ के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि समाज के लिए जल्द ही नए माहेश्वरी भवन के लिए उपयुक्त भूमि का क्रय किया जाएगा। वर्तमान में समाज का भवन छोटा पड़ने लगा है। इसलिए समाज के हितार्थ नया भूखण्ड क्रय के प्रयासों को गति दी जाएगी। ​

कोटा व्यापार महासंघ ने दी बधाई
कोटा व्यापार महासंघ के अध्यक्ष क्रांति जैन एवं महासचिव अशोक माहेश्वरी ने श्री माहेश्वरी समाज कोटा के अध्यक्ष पद पर राजेश कृष्ण बिरला के पुनः निर्वाचित होने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। जैन व माहेश्वरी ने बताया कि राजेश बिरला ने पिछले कार्यकाल में माहेश्वरी समाज को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है एवं समाज हित के कई कार्य उनके कार्यकाल में हुए हैं। राजेश माहेश्वरी समाज के उत्थान व समाज की सेवा के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं कोटा मोटर व्हीकल डीलर्स एसोसिएशन के सचिव अनिल मूंदड़ा ने भी ने राजेश बिरला को पुनः माहेश्वरी समाज कोटा के अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर बधाई दी है।