EeVe India ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, जानिए कीमत और फीचर्स

0
391

नई दिल्ली। EeVe India ने हाल ही में सोल (Soul) नाम से अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है। कंपनी का दावा है कि नए सोल ई-स्कूटर की कीमत 1.39 लाख (एक्स-शोरूम) रखी गई है और यह ‘यूरोपीय टेक्नोलॉजी’ स्टेंडर्स पर बेस्ड है। ईवी सोल (EeVe Soul) में आईओटी इनेबल्ड, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, जीपीएस नेविगेशन, यूएसबी पोर्ट, कीलेस एक्सपीरियंस, रिवर्स मोड, सेंट्रल ब्रेकिंग सिस्टम जियोटैगिंग और जियो-फेंसिंग जैसे कई स्मार्ट फीचर्स हैं।

यह भारत में 3 साल की वारंटी के साथ लॉन्च किया गया है। स्कूटर एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है जिसमें एडवांस लिथियम फेरस फॉस्फेट (एलएफपी) स्वैपेबल/डिटैचेबल बैटरी लगी है। कंपनी ने चार्जिंग समय को लेकर कोई डेटा तो जारी नही किया है लेकिन बताया है कि स्कूटर को 0-100 प्रतिशत चार्ज होने में लगभग 3-4 घंटे लगते हैं। इसकी टॉप स्पीड 60 किमी प्रति घंटा है और इसमें 120 किमी से अधिक की फुल चार्ज रेंज मिलती है।

ईवी इंडिया के डायरेक्टर हर्षवर्धन डिडवानिया ने कहा कि ईवी इंडिया भारत में इलेक्ट्रिक मोबिलिटी एक्सपीरियंस में क्रांति लाने के लिए काम कर रहा है जो बढ़ती पर्यावरणीय चिंताओं के समाधान पेश कर सकती है। हमारे भविष्य के स्वच्छ, सुरक्षित और टिकाऊ होने के लिए, हम पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक स्कूटर ला रहे हैं लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया हैं। हमारा लेटेस्ट EeVe इलेक्ट्रिक स्कूटर कार्बन फुटप्रिंट और लगातार बढ़ती तेल की कीमतों के बोझ को कम करने में मदद करेगा।