सैमसंग ने ‘सॉल्व फॉर टुमॉरो’ का पहला भारतीय संस्करण किया लॉन्च

0
228

कोटा। सैमसंग (Samsung ) ने ‘सॉल्व फॉर टुमॉरो’ (Solve for Tomorrow) का पहला भारतीय संस्करण लॉन्च किया, जो युवाओं पर केन्द्रित राष्ट्रीय शिक्षा और इनोवेशन प्रतियोगिता (national education and innovation competition) है। इसमें भारत के ऐसे नवीन विचारों वाले प्रतिभाशाली युवाओं को आमंत्रित किया जाता है, जो लोगों और उनके आसपास के समुदायों के जीवन में बदलाव ला सकते हैं।

सॉल्व फॉर टुमॉरो एक सिटिजनशिप पहल है, जो दुनिया भर में जेन जेड को शामिल करती है। इसके साथ सैमसंग का मकसद भारत के शहरों, कस्बों और गांवों के 16-22 वर्ष की आयु के युवाओं को वास्‍तविक दुनिया (real world) की समस्‍याओं को हल (solving problems) करने के लिए उनके नवीन विचारों को कार्यान्वित करने में मदद करना है। अपने पहले साल में, सॉल्व फॉर टुमॉरो शिक्षा, पर्यावरण, हेल्थकेयर और कृषि जैसे विषयों पर नवीन विचारों को आमंत्रित कर रहा है, जो भारत के लिए संयुक्त राष्ट्र के सतत विकास लक्ष्यों की प्राथमिकता सूची में भी शामिल हैं।

सैमसंग साउथवेस्ट एशिया के प्रेसिडेंट और सीईओ केन कांग ने कहा, सॉल्व फॉर टुमॉरो, हमें देश के सबसे मजबूत भागीदार के रूप में ‘पॉवरिंग डिजिटल इंडिया’ के हमारे विजन को एक कदम और आगे ले जाता है।”सॉल्व फॉर टुमॉरो के साथ, हमारा लक्ष्य युवाओं को रचनात्मक सोच और समस्या-समाधान के लिए प्रेरित करना और उनका पोषण करना और उन्हें सामाजिक प्रभाव वाले नवीन प्रौद्योगिकी समाधान खोजने के लिए प्रोत्साहित करना है।

वार्षिक कार्यक्रम का समापन तीन राष्ट्रीय विजेताओं की शानदार घोषणा के साथ होगा, जिन्हें आईआईटी दिल्ली (IIT Delhi )के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में अपने विचारों को अगले स्तर तक ले जाने के लिए छह महीने का मेंटरिंग सपोर्ट और एक करोड़ रुपये तक का मेगा सपोर्ट (mega support) प्राप्‍त करने का अवसर मिलेगा।