सेंसेक्स 366 अंकों की गिरावट के साथ 65 हजार से नीचे, निफ्टी 19,266 पर बंद

78

नई दिल्ली। भारत के बेंचमार्क सूचकांक 25 अगस्त को लगातार दूसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुए, क्योंकि निवेशक दरों के संकेतों के लिए वार्षिक जैक्सन होल सम्मेलन में अमेरिकी फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष की स्पीच का इंतजार कर रहे हैं।

प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 365.83 अंकों या 0.56% की गिरावट के साथ 64,886.51 पर और निफ्टी 120.90 अंकों या 0.62 की गिरावट के साथ 19,265.80 पर बंद हुआ।

इससे पहले कमजोर वैश्विक संकतो के कारण बाजार में गिरावट के साथ शुरुआत हुई और पूरे सत्र के दौरान यह लाल निशान पर रहा। शुक्रवार के कारोबारी सेशन के दौरान सेंसेक्स 65,000 से नीचे फिसल गया और निफ्टी 19,200 के स्तर तक आ गया। बीते सप्ताह के दौरान सेंसेक्स और निफ्टी सपाट ढंग से बंद हुए।

इस दौरान बजाज फिनसर्व, एशियन पेंट्स, बजाज फाइनेंस, ओएनजीसी और भारती एयरटेल निफ्टी के टॉप गेनर्स में शामिल थे, जबकि डॉ. रेड्डीज लैबोरेटरीज, अडानी पोर्ट्स, जेएसडब्ल्यू स्टील, पावर ग्रिड और लार्सन एंड टुब्रो के शेयर नुकसान में रहे।

कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी, पीएसयू बैंक, मेटल, रियल्टी और पावर में एक-एक फीसदी की गिरावट दर्ज की गई। बीएसई के मिडकैप इंडेक्स में करीब एक फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.2 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

सिंजीन इंटरनेशनल, एलएंडटी फाइनेंस होल्डिंग्स, अंबुजा सीमेंट्स में शॉर्ट बिल्ड-अप देखा गया, जबकि वोडाफोन आइडिया, सन टीवी नेटवर्क और एस्कॉर्ट्स कुबोता में लॉन्ग बिल्ड-अप देखा गया।सेल, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज और इप्का लैबोरेटरीज के वॉल्यूम में आज के सत्र में 800 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई।

बीएसई पर बालाजी टेलीफिल्म्स, जीनस पावर इंफ्रास्ट्रक्चर, टीटागढ़ रेल सिस्टम्स, गेटवे डिस्ट्रिपार्क्स, विमटा लैब्स, टेक्समैको रेल एंड इंजीनियरिंग, सन टीवी नेटवर्क, एस्कॉर्ट्स कुबोटा, रैमकी इंफ्रास्ट्रक्चर, एम्फैसिस, केपीआई ग्रीन एनर्जी, अतुल ऑटो, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस सहित लगभग 200 शेयरों ने अपने 52 सप्ताह के उच्च स्तर को छुआ।