श्रीमाल जैन समाज बनाएगा कोटा में जरूरतमंदों के लिए मेडिसिन बैंक

0
486

कोटा। श्रीमाल जैन समाज के द्वारा जरूरतमंदों के लिए मेडिसिन बैंक बनाया जाएगा। जिसमें अपने घरों में बची हुई नोन एक्सपायर दवाओं को भेंट किया जा सकेगा। समाज की एक टीम इन दवाओं की जांच करेगी और उनको बीमारियों के अनुसार क्लासीफाइड किया जाएगा। जिसके बाद जरूरतमदों को भेंट किया जा सकेगा।

यह निर्णय श्रीमाल जैन समाज संस्था की रविवार को तलवंडी स्थित जैन मंदिर पर आयोजित आमसभा में लिया गया। आमसभा की अध्यक्षता विमल कुमार जैन ने की। उपाध्यक्ष राजेन्द्र कुमार जैन ने बताया कि समाज की ओर से जरूरतमंद परिवारों को आर्थिक सहयोग करने, हेल्थकेयर चैकअप कैंप लगाने और अन्त्योदय तबके को सहयोग करने के बारे में प्रस्ताव पेश किए गए।

महासचिव शिखरचन्द जैन ने बताया कि कोविड के दौरान सभी अपने परिवारों में विधान करेंगे। वहीं कोविड काल के बाद शहर के विभिन्न मंदिरों में संस्था के पदाधिकारियों के द्वारा विधान कराए जाएंगे। इस दौरान समाज की डायरेक्टरी बनाने, भूखण्ड आवंटन, संस्था की सदस्यता समेत विभिन्न विषयों पर चर्चा की गई।

आमसभा में लक्ष्मीचंद जैन, विमल जैन, पारस जैन, सुरेन्द्र जैन, अशोक जैन, विमल कुमार जैन, राजेन्द्र जैन, शिखरचन्द जैन, ओंकारमल जैन, संजय जैन, अभिषेक जैन, अमित जैन, देवेन्द्र जैन समेत कईं पदाधिकारी उपस्थित रहे।