बिटकॉइन 19000 डॉलर के नीचे, जानिए अन्य क्रिप्टोकरेंसी का हाल

0
134

नई दिल्ली। क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) के मार्केट प्राइस में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। दुनिया की सबसे पॉप्युलर और बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन (Bitcoin) सोमवार को 6 पर्सेंट की गिरावट के साथ 18,830 डॉलर पर कारोबार कर रही है।

साथ ही, ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप पिछले 24 घंटे में 4 पर्सेंट की गिरावट के साथ 1 ट्रिलियन डॉलर के नीचे आ गया है। CoinGecko के अनुसार सोमवार को टोटल ग्लोबल क्रिप्टो मार्केट कैप 974 बिलियन डॉलर पर कारोबार कर रहा है।

बिटकॉइन के अलावा दूसरी सबसे बड़ी और पॉप्युलर क्रिप्टोकरेंसी एथेरियम ब्लॉकचेन की ईथर (Ether) में भी सोमवार को तगड़ी गिरावट देखी गई। ईथर सोमवार को 10 पर्सेंट की गिरावट के साथ 1,370 डॉलर पर कारोबार कर रही है।

एथेरियम (Ethereum) के बड़े सॉफ्टवेयर अपग्रेड के कारण हाल के दिनों में क्रिप्टोकरेंसीज की कीमतें गिरावट के साथ कारोबार करती नजर आ रही हैं। Ether की कीमतों में मिड जून में हुए इजाफे का सबसे बड़ा कारण एथेरियम ब्लॉकचेन के अपग्रेडेशन के कारण हुआ था।

कई और क्रिप्टोकरेंसीज जैसे डॉगकॉइन (Dogcoin) की कीमतों में सोमवार को गिरावट देखी गई। एक और जहां डॉगकॉइन (Dogecoin) 7 पर्सेंट की गिरावट के साथ 0.05 डॉलर पर कारोबार कर रही है।

वहीं शीबा इनु (Shiba Inu) सोमवार को 9 पर्सेंट की गिरावट के साथ 0.000011 डॉलर पर कारोबार कर रही है। दूसरी ओर पिछले 24 घंटे में एक्सआरपी, सोलोना, पोलकाडॉट, टीथर, लिटकॉइन, चेनलिंक, एपिकॉन और स्टेलर जैसी कई क्रिप्टो करेंसी के कारोबार में गिरावट देखी गई।