बजाज मोटरसाइकिल का पहला मॉडल 27 जून को लंदन में होगा लॉन्च

0
143

नई दिल्ली। भारत की टॉप टू-व्हीलर कंपनियों में शुमार बजाज ऑटो अब यूके के बाजार में एंट्री करने वाली है। कंपनी 27 जून को लंदन में अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली है। ये प्रोडक्ट बजार और ट्राइम्फ की पार्टनरशिप में तैयार हुआ है।

दोनों कंपनियों ने 2017 में हाथ मिलाया था। लंबे समय से इनकी मोटरसाइकिल लॉन्च होने की चर्चा भी हो रही है। माना जा रहा है कि ये रॉयल एनफील्ड के सेगमेंट की होगी। फिलहाल लॉन्च होने वाले मॉडल की डिटेल सामने नहीं आई है।

ऑटो इंडस्ट्री से जुड़े एक्सपर्ट के मुताबिक, यह एक मिडिल वेट एडवेंचर मोटरसाइकिल हो सकती है। जिसे ऑनरोड और ऑफरोड राइडिंग कर सकेंगे। बजाज ऑटो के MD राजीव बजाज ने CNBC-TV8 को एक इंटरव्यू के दौरान इस बात की जानकारी दी कि बजाज और ट्रायम्फ की पार्टनरशिप में तैयार प्रोडक्ट्स को 27 जून को लंदन में पेश किया जाएगा।

ये ग्लोबल प्रोडक्ट होगा। जिसे यूके के बाद दूसरे देशों में भी लॉन्च किया जाएगा। हालांकि, राजीव ने बताया कि इस प्रोडक्ट के फीचर्स या दूसरी बातों से जुड़ी उनके पास कोई जानकारी नहीं है।

राजीव बजाज के मुताबिक, वे भारत में फाइनेंशियल ईयर 2024 की दूसरी तिमाही में ट्रायम्फ के साथ अपनी पार्टनरशिप के तहत कई प्रोडक्ट्स को लॉन्च करने की योजना बना रहे हैं। इसमें इलेक्ट्रिक व्हीकल समेत नई मोटरसाइकिलों की एक पूरी नई रेंज शामिल हो सकती है।

फिलहाल बजाज के पोर्टफोलियो में चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर शामिल है। कंपनी चेतक ब्रांड के तहत कई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्‍च करने की तैयारी में है। माना जा रहा है कि इसमें कई बजट मॉडल होंगे।