Hero Passion Plus 100 सीसी वाली बाइक जल्द ही होगी लांच

0
133

नई दिल्ली। हीरो पैशन प्लस बाइक (Hero Passion Plus) जल्द ही लांच होने वाली है। हाल ही में कंपनी ने एक डीलर मीटिंग रखी थी, जहां इस बाइक को शो किया गया था। इवेंट के दौरान हीरो की अपकमिंग बाइक की तस्वीरें बाहर आ गई हैं। कंपनी आने वाले समय कम से कम 5 नए प्रोडक्ट्स लाने वाली है, जिसमें Passion Plus का नाम भी शामिल है। आइये जानते हैं इस बाइक में क्या है खास?

इंजन: पैशन प्लस को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के रोलआउट के बाद बंद कर दिया गया था। तब से हीरो 110cc सिंगल-सिलेंडर इंजन के साथ पैशन प्रो बेच रहा है। पैशन प्लस स्लोपर इंजन को भी वापस लाएगी, जिसमें 97.2cc, एयर-कूल्ड इंजन लगा हुआ है, जो 8 बीएचपी की पावर और 8 एनएम की पीक टॉर्क जेनरेट करती है।

डिजाइन: डिजाइन के मामले में नई पैशन प्लस काफी जानी पहचानी लगती है। इसमें थोड़ा फिर से काम किया हुआ काउल, ग्रैब्रिल के साथ सिंगल-पीस सीट और फिर से डिज़ाइन की गई टेललाइट है। बाइक में ब्लैक कलर के अलॉय व्हील मिलते हैं। वहीं सामने की ओर टेलिस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन से लैस है।

ब्रेकिंग सिस्टम: 2023 पैशन प्लस को एक संयुक्त ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) मिलेगा और यह हाल ही में पेश किए गए OBD-2 और BS6 चरण 2 मानदंडों का पालन करेगा।

कीमत: कंपनी ने इस अपकमिंग बाइक के लॉन्चिंग को लेकर कोई भी ऑफिसियल जानकारी शेयर नहीं की है। कयास लगाया जा रहा है कि यह जुलाई तक फिर से वापसी के लिए तैयार है। कीमत की बात करें तो इस अपकमिंग बाइक की कीमत लगभग 75,000 रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। इसका मुकाबला TVS Radeon, Bajaj Platina100 और Honda Shine 100 से होगा।