जोसा सीट अलॉटमेंट के छठे राउंड का रिजल्ट जारी, डायरेक्ट लिंक से यहां देखें

0
273

नई दिल्ली। JoSAA Counselling: ज्वाइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी (JoSAA) ने छठे राउंड का सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट (JoSAA Seat Allotment Result 2022) जारी कर दिया है। जो भी छात्र इस प्रोसेस में शामिल थे वे ऑफिशियल वेबसाइट josaa.nic.in पर जाकर परिणाम चेक कर सकते हैं।

जोसा काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले और अंडर ग्रेजुएट इंजीनियरिंग प्रोग्राम में एडमिशन पाने के इच्छुक हैं वे अब JoSAA राउंड 6 सीट आवंटन परिणाम की जांच कर सकते हैं। छात्र ध्यान दें कि JoSAA राउंड 6 सीट अलॉटमेंट परिणाम (JoSAA Counselling 2022) चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करके वेबसाइट पर लॉग इन करना होगा। नीचे रिजल्ट चेक करने का स्टेप बाय स्टेप तरीका दिया गया है।

ऐसे करें चेक

  • स्टेप 1- सीट अलॉटमेंट रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले जोसा की आधिकारिक वेबसाइट josaa.nic.in पर जाएं।
  • स्टेप 2- उसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर निर्दिष्ट राउंड 6 के सीट अलॉटमेंट रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3- लिंक पर क्लिक करने के बाद जेईई मेन एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन करें।
  • स्टेप 4- लॉगिन करने के बाद सीट अलॉटमेंट के रिजल्ट को चेक करें और भविष्य के इस्तेमाल के लिए एक हार्ड कॉपी भी रख लें।

इस लिंक से देखें छठे राउंड का सीट अलॉटमेंट रिजल्ट..

जिन छात्रों ने जेईई मेन 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया और जेईई एडवांस के लिए अप्लाई किया था उन्हें जेईई मेन 2021 का एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड इस्तेमाल करना होगा। वहीं जिन छात्रों ने जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था उन्हें सीट अलॉटमेंट के लिए जईई एडवांस 2022 का पासवर्ड इस्तेमाल करना होगा। जो छात्र राउंड 6 के लिए शॉर्टलिस्ट हुए हैं उन्हें एडमिशन फीस भर कर एडमिशन के लिए ऑनलाइन रिपोर्ट करना होगा।